Home Bihar गुरू गोबिंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व पर पटना पहुंचे पीएम मोदी

गुरू गोबिंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व पर पटना पहुंचे पीएम मोदी

0
गुरू गोबिंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व पर पटना पहुंचे पीएम मोदी
Guru Gobind Singh's 350th birth anniversary : PM modi to attend prakash parva in patna
Guru Gobind Singh's 350th birth anniversary : PM modi to attend prakash parva in patna
Guru Gobind Singh’s 350th birth anniversary : PM modi to attend prakash parva in patna

पटना। गुरु गोविंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्थानीय गांधी मैदान पहुंचने के साथ ही प्रकाश पर्व का मुख्य समारोह प्रारम्भ हो गया।

इस अवसर पर गांधी मैदान में बिहार के राज्यपाल आरएस कोविंद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव,पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, पंजाब के डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल, केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, रामविलास पासवान, गिरिराज सिंह तथा अकाल तख़्त के जत्थेदार संत ज्ञानी गुरबचन सिंह, तख़्त हरमंदिर पटना साहिब के जत्थेदार ज्ञानी इकबाल सिंह, भाजपा के स्थानीय नेता और अधिकारीगण उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री ने गांधी मैदान टेंट सिटी के दरबार हॉल में मत्था टेका और लोगों से मुलाकात भी की। प्रकाश पर्व को लेकर गांधी मैदान में श्रद्धालुओं की लंबी कतार लग गई। सभा मंडप में पूरी छानबीन के बाद ही लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है।

मोदी के पटना दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से 13 हजार पुलिसकर्मियों, 1200 मजिस्ट्रेट की 24 घंटे की ड्यूटी लगाई गई है, जबकि 69 पेट्रोलिंग टीमें भी मुस्तैद है।

जनता की सेवा के लिए समर्पित था गुरू गोबिंद सिंह का जीवन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरू गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व के अवसर पर जनता को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह इस बात से बेहद खुश हैं कि वह पटना में गुरू गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट के माध्यम से अपने संदेश में कहा, गुरू गोबिंद सिंह का पूरा जीवन लोगों की सेवा के लिए समर्पित था और वह सत्य, न्याय और दया के मूल्यों के लिए लड़ते रहे। उन्होंने कहा, गुरू गोबिंद सिंह का अदम्य साहस, ज्ञान और उनकी बहादुरी हर भारतीय के मन और हृदय में बसी है।

दसवें गुरू गोबिंद सिंह की 350वीं जयंती के मौके पर पटना में तख्त हरिमंदर साहेब में कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इसी स्थान पर गुरू गोबिंद सिंह का जन्म हुआ था।