Home Entertainment Bollywood Happy Birthday : शिल्पा शेट्टी ने दर्शकों को बनाया दीवाना

Happy Birthday : शिल्पा शेट्टी ने दर्शकों को बनाया दीवाना

0
Happy Birthday : शिल्पा शेट्टी ने दर्शकों को बनाया दीवाना
Happy Birthday : Shilpa Shetty turns 41
Happy Birthday : Shilpa Shetty turns 41
Happy Birthday : Shilpa Shetty turns 41

मुंबई। बॉलीवुड में शिल्पा शेट्टी का नाम एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपनी दिलकश अदाओं से दो दशक से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया हुआ है।

8 जून 1975 को कर्नाटक के मैंगलोर शहर में जन्मी शिल्पा शेट्टी ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1991 में महज 16 वर्ष की उम्र में लिम्का के विज्ञापन से की।

शिल्पा ने बतौर अभिनेत्री अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1993 में प्रदर्शित फिल्म बाजीगर से की। इस फिल्म में शिल्पा ने शाहरूख खान की प्रेमिका की भूमिका निभाई थी।

शिल्पा ने अपने सिने करियर में उस दौर के सभी दिग्गज कलाकार अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, सलमान खान और गोविंदा के साथ काम किया है। वर्ष 2009 में शिल्पा ने जानेमाने उद्योगपति राज कुंद्रा के साथ विवाह कर लिया।

शिल्पा ने राज कुंद्रा के साथ मिलकर इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में राजस्थान रॉयल टीम में हिस्सेदारी खरीदी है।
शिल्पा शेट्टी ने पिछले वर्ष प्रदर्शित फिल्म ढिसकियाऊ से बतौर निर्माता अपने करियर की शुरूआत की है लेकिन यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नही दिखा सकी।

शिल्पा इन दिनों बतौर अभिनेत्री फिल्म इंडस्ट्री में अधिक सक्रिय नहीं है। शिल्पा शेट्टी के करियर की उल्लेखनीय फिल्मों में कुछ है..मै खिलाड़ी तू अनाड़ी, शूल, लाल बादशाह, धड़कन, फिर मिलेंगे तथा अपने आदि।