Home Latest news रोजाना 10 मिनट सीढ़ियां चढ़ना ताजगी में मददगार

रोजाना 10 मिनट सीढ़ियां चढ़ना ताजगी में मददगार

0
रोजाना 10 मिनट सीढ़ियां चढ़ना ताजगी में मददगार
health benefits of Stair climbing for just 10 minutes

health benefits of Stair climbing for just 10 minutes

न्यूयॉर्क। रोजाना 10 मिनट सीढ़ियां चढ़ने से आप अपने भीतर अधिक ताजगी महसूस करेंगे। यह 50 मिलीग्राम कैफीन या सोडा की एक कैन के बराबर ऊर्जा देता है।

अरोमाथेरेपी से आप अपनी थकान मिटा सकते हैं

अमरीका के जार्जिया विश्वविद्यालय के प्रोफेसर व शोध के सह लेखक पैट्रिक जे. ओ कोनोर ने कहा कि हमने पाया कि कैफीन और सीढ़ियों पर चहलकदमी करने की दोनों स्थितियों में उन्हें कैसा महसूस हुआ, इसमें ज्यादा अंतर नहीं था।

ओ कोनोर ने कहा कि वह व्यायाम के साथ ज्यादा ऊर्जावान और फुर्तीला महसूस करते हैं। लेकिन 50 मिलीग्राम कैफीन से उन पर ज्यादा प्रभाव नहीं दिखाई दिया।

ऑफिस में बैठे-बैठे अगर बढ गई है पेट की चर्बी तो…

इस शोध का प्रकाशन पत्रिका ‘साइकोलॉजी एंड बिहेवियर’ में हुआ है। इसका मकसद कार्यालय के माहौल में दिक्कतों को दूर करना है, जहां कार्यालय में लोग घंटों, कंप्यूटर स्क्रीन के सामने बैठकर अपना समय व्यतीत करते हैं और लोगों के पास व्यायाम करने के लिए ज्यादा समय नहीं है।

VIDEO इन दो बॉलीवुड एक्टर के बीच खत्म हुई लड़ाई देखें इस वीडियो में …

इस शोध के लिए प्रतिभागियों को अलग-अलग रोज कैफीन के कैप्सूल या 10 मिनट सीढ़ियों पर चहलकदमी करने का मौका दिया गया।

VIDEO ये क्या बोल गए शाहरुख़ खान… बाहुबली से क्यों मची चीड़

ओकोनोर ने कहा कि इस व्यायाम को लोग कार्यालय में आसानी से कर सकते हैं। सीढ़िया आसानी से उन्हें मिल सकती हैं और वे थोड़ा समय इस पर दे सकते हैं और अपनी फिटनेस बनाए रख सकते हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE पर