Home Headlines हॉकी: भारत ने जर्मनी को 2-2 पर रोका

हॉकी: भारत ने जर्मनी को 2-2 पर रोका

0
हॉकी: भारत ने जर्मनी को 2-2 पर रोका
Hockey : India, Germany play 2-2 draw
Hockey : India, Germany play 2-2 draw
Hockey : India, Germany play 2-2 draw

डसेलडर्फ। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट में शनिवार को कड़े मुकाबले में जर्मनी के साथ 2-2 से ड्रॉ खेला।

भारत के लिए मंदीप सिंह और पूर्व कप्तान सरदार सिंह ने 45वें मिनट में लगातार दो गोल दागे। वहीं जर्मनी के लिए निक्लास वेलेन ने 13वें मिनट जबकि तोबिएस हाउके ने 52वें मिनट में गोल किए।

भारत और जर्मनी को अपने-अपने पहले मैच में बेल्जियम से मात खानी पड़ी थी। इस लिहाज से यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम था।

जर्मनी ने आक्रामक शुरुआत की और भारतीय गोलकीपर विकास दहिया को लगातार व्यस्त रखा। चौथे मिनट में उसे पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन विकास ने गोल नहीं होने दिया।

क्रिकेट की लेटेस्ट न्यूज के लिए यहां क्लीेक करें
हॉकी मैच की लेटेस्ट अपडेट के लिए यहां वीजिट करें
champions trophy की लेटेस्ट अपडेट के लिए यहां क्लीक करें

12वें मिनट में भारत के पास बढ़त लेना का मौका था। एस.वी सुनील और रमनदीप सिंह की जुगलबंदी ने जर्मनी के खेमे की चिंता बढ़ा दी थी, लेकिन रमनदीप का शॉट गोलपोस्ट में नहीं पहुंचा। अगले ही मिनट में निक्लास ने शानदार फील्ड गोल कर जर्मनी को 1-0 से आगे कर दिया।

दूसरे क्वार्टर में जर्मनी ने मौके बनाए लेकिन वेलेन का शॉट गोलपोस्ट से दूर रहा। भारत ने भी गोल की कोशिशें की लेकिन रमनदीप सिंह एक बार फिर असफल रहे।

इस क्वार्टर में जर्मनी को दूसरा पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन चिंग्लेसाना सिंह ने शानदार बचाव कर जर्मनी को दूसरा गोल नहीं करने दिया।

तीसरा क्वार्टर भारत के नाम रहा। 45वें मिनट में मंदीप ने सर्कल से गेंद को गोल पोस्ट में डाल भारत को बराबरी पर ला दिया। इसके तुंरत बाद अनुभवी सरदार सिंह ने अपनी ड्रीब्लिंग कुशलता का बेहतरीन परिचय देते हुए भारत को 2-1 से आगे कर दिया।

भारत जीत के करीब था, लेकिन चौथे क्वार्टर में हाउके ने गोल कर जर्मनी की बराबरी कराई और भारत को जीत से दूर रखा। इसके बाद कोई भी टीम काफी प्रयासों के बाद गोल नहीं कर पाई।