Home India City News तमिलनाडु में मूसलाधार बारिश, 19 लोगों की मौत

तमिलनाडु में मूसलाधार बारिश, 19 लोगों की मौत

0
तमिलनाडु में मूसलाधार बारिश, 19 लोगों की मौत
heavy rains claim 19 lives in Tamil Nadu
heavy rains claim 19 lives in Tamil Nadu
heavy rains claim 19 lives in Tamil Nadu

चेन्नई। तमिलनाडु के कुद्दालोर और कांचीपुरम में पिछले दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है जिसमें 19 लोगों की मौत हो चुकी है।

मुख्यमंत्री जयललिता ने इस आपदा में मरने वालों के प्रति चिंता जाहिर करते हुए कहा कि राहत के प्रयास तेज कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने मृतक के परिवारों को चार लाख रुपए मुआवज़ा देने की घोषणा की है।

इस बीच, मूसलाधार बारिश के कारण विद्युत आपूर्ति बाधित होने के बाद राज्य सरकार कुद्दालोर जिले के गांवों में डीजल जनरेटर के जरिए विद्युत आपूर्ति बहाल की कोशिश में लगी हुई है। बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना एक गहरा दबाव तमिलनाडु-पुड्डचेरी तट के पास पार किया, जिसके कारण तेज बारिश हुई और कुद्दालोर जिले में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई।

कुद्दालोर प्रशासन के अनुसार, बाढ़ग्रस्त इलाकों में टैंकरों के जरिए सुरक्षित पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित कर रही है। जिले में 35 स्वास्थ्य शिविर स्थापित किए गए हैं और प्रभावित लोगों को जलजनित बीमारियों से बचाने के लिए उन्हें इंजेक्शन और टैबलेट दिए जा रहे हैं। बाढ़ग्रस्त इलाकों के लोगों को शिविरों में स्थानांतरित कर दिया गया है और उन्हें भोजन दिए जा रहे हैं।

जानकारी हो कि बाढ़ के पानी के कारण सड़कें और रेलमार्ग क्षतिग्रस्त हो गए हैं। कुद्दालोर जिले के कई इलाकों में जलजमाव बार-बार की समस्या बन गई हैं।  राज्य के अन्य हिस्सों में फसलें भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं।