Home Rajasthan Barmer बाडमेर में पांच करोड़ की हेरोइन के साथ आठ अरेस्ट

बाडमेर में पांच करोड़ की हेरोइन के साथ आठ अरेस्ट

0
बाडमेर में पांच करोड़ की हेरोइन के साथ आठ अरेस्ट
heroin worth rs 5 crore seized, 8 arrested near barmer
heroin worth rs 5 crore seized, 8 arrested near barmer
heroin worth rs 5 crore seized, 8 arrested near barmer

बाडमेर। बाडमेर पुलिस ने आठ लोगों का गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चार किलो से अधिक हेरोइन जब्त की है। इस बरामद हेरोइन की अन्तराष्ट्रीय बाजार में कीमत पांच करोड़ है।

पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से हेरोइन का मूल आपूर्ति कर्ता एव सप्लाई स्थल के संबंध में पूछताछ कर रही है। पुलिस अधीक्षक बाड़मेर डॉ. गगनदीप सिंगला ने बताया कि सूचना मिली थी कि चौहटन की तरफ से कुछ लोग अवैध रुप से भारी मात्रा में हेरोइन लेकर बाड़मेर की तरफ आ रहे है जिस पर पुलिस ने कुर्जा फांटा पर नाकाबन्दी की।

नाकाबन्दी के दौरान ये आरोपी बोलेरो को भगाने का प्रयास करने लगे मगर पुलिस की मुस्तैदी और तत्परता से बोलेरो व उसमें सवार नुरसाह पुत्र लतीफसाह निवासी अरटी, दोसु पुत्र सुमार निवारी अरटी व चालक अरबु खां पुत्र उमर खां निवासी लकड़ासर को पकड़ कर वाहन की तलाशी ली गई।

वाहन में कुल पांच थैलियों में 4 किलो 440 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। सिंगला ने बताया कि पूछताछ में नुरसाह व दोसु ने हेरोईन सरीफ पुत्र भुरा खां निवासी भंवार से लाना बताया तथा सरीफ ने उक्त हेरोइन कालू खां पुत्र उस्मान खां निवासी भकीरे का तला से लाना बताया था।

नूरसाह व दोसु ने बताया की इसकी डिलेवरी हनीफ पुत्र रिड़मल खां निवासी कसुम्बला को 12 लाख में करने वाले थे व हनीफ आगे डिलेवरी रहमतुल्ला पुत्र जीवराज खां निवासी पोकरण, जेताराम पुत्र विशनाराम ओड निवासी पोकरण को आगे 20 लाख में करने वाले थे।

पुलिस ने नुरसाह, दोसु व अरबु खां को गिरफतार हेरोइन बरामद की। पुलिस ने थाना सदर में प्रकरण दर्ज कर बाद में शेष आरोपियों कालू खां पुत्र उसमान खां, शरीफ खां पुत्र भुरा, हनीफ खां पुत्र रिड़मल, रहम्मतुला पुत्र जीवराज एवं जेताराम पुत्र विशनाराम ओड़ को पूछताछ के लिए अरेस्ट किया।

डॉ. सिंगला ने बताया कि पूछताछ पर कालू खां ने ये हेरोईन अबन पुत्र उरस निवासी भाड़ा पुलिस थाना बाखासर से लेना बताया है। अबन अपने घर से फरार है। बाद में दोसु के घर की तलाशी 423 ग्राम हेरोइन और बरामद की। इस प्रकार कुल 4 किलो 863 ग्राम हेरोइन व आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।