Home India City News हिमाचल : बोलेरो खाई में गिरी, सात की मौत

हिमाचल : बोलेरो खाई में गिरी, सात की मौत

0
हिमाचल : बोलेरो खाई में गिरी, सात की मौत
himachal pradesh :: six killed as Bolero falls into ditch near kullu district
himachal pradesh :: six killed as Bolero falls into ditch near kullu district
himachal pradesh :: six killed as Bolero falls into ditch near kullu district

कुल्लू। हिमाचल के कुल्लू जिला के दलाश क्षेत्र में एक बोलेरो गाड़ी के गहरी खाई में गिरने से सात लोगों की मौत हो गई है। इस दुर्घटना में छह लोग जख्मी हो गए हैं।

कुल्ल जिला पुलिस के अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक महिला ने दलाश अस्पताल में दम तोड़ा।

दुर्घटना में घायल हुए चार बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया है।

आनी के डीएसपी सुरेश चौहान ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर हादसे की छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर करीब दो बजे एक बोलेरो गाड़ी दलाश से बुहाण बील की ओर जा रही थी। दलाश से डेढ़ किलोमीटर दूर बाटनाड़ू के पास चालक ने गाड़ी से नियंत्रण खो दिया जिसे यह गाड़ी करीब 300 मीटर खाई में गिर गई।

गाड़ी में 13 लोग सवार थे, जिनमें से छह की मौके पर ही मौत हो गई। एक महिला ने दलाश अस्पताल में दम तोड़ा। मृतकों में गीता राम (45) निवासी रिवाड़ी, रामचंद्र (40) निवासी धार, बीर सिंह (33) निवासी टिप्पल, संजय कुमार (28) निवासी काहुवी, शीला देवी (30) निवासी थरोग, रीना (28) निवासी बुहाण और नेपाली मूल का आठ वर्षीय लोकेंद्र शामिल है।

घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम आनी डा. चिरंजीलाल चौहान मौके पर पहुंचे। प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों को दस-दस हजार और घायलों को पांच-पांच हजार की फौरी राहत दी गई है।

राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने कुल्लू जिले के आनी उपमंडल में आज दलाश के समीप एक पिकअप टेऊवलर की दुर्घटना में सात लोगों की मृत्यु पर गहरा दुख प्रकट किया है।

उपायुक्त कुल्लू राकेश कंवर ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा मृतकों के परिजनों को तत्काल राहत के तौर पर 25000-25000 रुपये और घायलों को 10-10 हजार रुपये प्रदान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि शेष राशि राहत मैनुअल के अनुरूप वितरित की जाएगी।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते ही चंबा में परिवहन निगम की बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से नौ लोगों की मौत हो गई थी।