Home Haryana ऑनर किलिंग : झज्जर में नर्स की गला घोंट कर हत्या

ऑनर किलिंग : झज्जर में नर्स की गला घोंट कर हत्या

0
ऑनर किलिंग : झज्जर में नर्स की गला घोंट कर हत्या

झज्जर। झज्जर के गांव सुरहेती में एक बीस वर्षीय युवती की गला घोंट कर हत्या कर दी गई। हालांकि घटना के बाद परिजनों ने पुलिस कंट्रोल रूम पर दी गई सूचना में युवती के फांसी लगाने की बात कहीं थी। लेकिन जब पुलिस मौके पर पहुंची तो न तो पुलिस को युवती के फंदा लगाने वाली कोई रस्सी या फिर दुपट्टा वहां से बरामद हुआ और न ही युवती फंदे पर झूलती मिली।

बाद में जब पुलिस ने गहराई से मामले की जांच की तो जो तथ्य सामने आए उसके अनुसार युवती की हत्या गला घोंट कर की गई थी और हत्या करने वाला कोई ओर नहीं बल्कि उसका सगा मामा ही था। घटना के बाद से अपनी भांजी का गला घोंट कर हत्या करने वाला कलयुगी मामा वहां से फरार हो गया।

पुलिस ने इस मामले में आनर किलिंग की आशंका जताने के साथ-साथ घटना में परिवार के अन्य लोगों के भी शामिल होने की बात फिलहाल स्वीकार की है। पुलिस हर पहलु पर गौर कर जांच को आगे बढ़ा रही है।

जानकारी अनुसार गांव सुरहेती की बीस वर्षीय युवती वन्दना पुत्री वेदपाल झज्जर के नागरिक अस्पताल में एनएनएम का कोर्स कर नर्स लगी हुई थी। बुधवार को सुबह आठ बजे पुलिस कंट्रोल रूम पर वन्दना के फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या किए जाने की सूचना पुलिस को मिली थी।

सूचना मिलने के बाद झज्जर थाना प्रभारी सुमित कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन की। पुलिस की माने तो वन्दना का शव बैड पर पड़ा हुआ था और वहां पर ऐसा कोई भी प्रमाण नहीं था जिससे कि पता चलता हो कि वन्दना ने आत्महत्या की है।

पुलिस ने मौके पर छानबीन करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए झज्जर के सामान्य अस्पताल भिजवाया। मौके व आस-पास पुलिस ने जो जानकारी जुटाई है उसके अनुसार बीती शाम वन्दना का मामा जसवन्त पुत्र जगदेव निवासी बाकरा थाना बेरी गांव सुरेहती आया था जोकि बुधवार को घटना के बाद वहां से फरार हो गया।

पुलिस का कहना है कि घटना को लेकर जो तथ्य सामने आए है उसके अनुसार इस मामले में ऑनर किलिंग होने की सम्भावना से इन्कार नहीं किया जा सकता। लेकिन फिर भी पुलिस पोस्टमार्टम की रिर्पोट आने का इंतजार कर रही है और घटना के हर पहलू पर गौर कर अपनी जांच को आगे बढ़ा रही है।