Home Madhya Pradesh Anuppur ऑनर किलिंग : पिता और चाचा ने बेटी को चाकू से गोद डाला

ऑनर किलिंग : पिता और चाचा ने बेटी को चाकू से गोद डाला

0
ऑनर किलिंग : पिता और चाचा ने बेटी को चाकू से गोद डाला
honor killings in gwalior : 16 year old girl stabbed to death by father and uncle
honor killings in gwalior
honor killings in gwalior : 16 year old girl stabbed to death by father and uncle

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां नारी निकेतन में रह रही एक लडक़ी की उसके पिता, भाई और चाचा ने हत्या कर दी। बेटी के प्रेम विवाह करने की वजह से पूरा परिवार उससे खफा था।

पुलिस के मुताबिक बामौर के पहाड़ीपुरा में रहने वाली 16 वर्षीय सीमा पुत्री कल्याण सिंह गुर्जर अपने परिवार के शादी के फैसले के विरोध में घर से भाग गई थी। इसके बाद उसे पुलिस ने फरवरी माह में पकड़ा था।

कोर्ट में उसे पेश करने के बाद सीमा ने परिवार के पास जाने से साफ इंकार कर दिया था। इसके चलते कोर्ट ने उसे ग्वालियर हजीरा स्थित नारी निकेतन में भेज दिया था। यहां पिछले फरवरी माह से वह अकेली रह रही थी।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार सुबह उसके पिता कल्याण सिहं उसका छोटा भाई लाखन सिहं व अपने बेटे के साथ नारी निकेतन अपनी बेटी से मिलने पहुंचा। बेटी से मुलाकात करने पर उसने कहा कि घर चल हम शादी करवा देगेंं। लेकिन बेटी ने कहा कि वह शादी इसी आश्रम से करेगी।

पिता-चाचा ने चाकुओं से किया हमला

इतना सुनते ही लडक़ी के पिता, उसके बेटे व उसके छोटे भाई ने लडक़ी पर चाकू से हमला कर दिया। लडङकी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। हत्या करने के बाद तीनों आरोपी मौके से फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने लडकी की मौत पर मामला दर्ज कर हत्यारों की तलाश तेज कर दी है।

बाबा को गाय ने बचाया

सीमा को जानलेवा हमले से बचाने के लिए आश्रम में रहने वाले प्रेमबाबू शिवहरे आए, लेकिन उन्हें भी कल्याण सिंह ने घायल कर दिया। जब कल्याण बाबा पर हमला कर रहा था, तो आश्रम की एक गाय ने उस पर जोरदार हमला किया, जिससे हत्यारा बाप वहां से भाग गया।

आश्रम में नहीं थी सुरक्षा

कांचमिल इलाके में स्थित शांति निकेतन आश्रम में किसी तरह की सुरक्षा का इंतजाम नही था। इसी का फायदा उठाकर आरोपी मिलने के बहाने से दाखिल हुए और हत्या कर के आसानी से फरार हो गए।

इनका कहना है

मामला ऑनर किलिंग का है। मामले में आरोपी फरार हैं उनकी खोजबीन शुरू कर दी है। जल्द ही सभी आरोपी पुलिस गिरफ्त में होंगे।

-हरिनारायणा चारी मिश्रा, एसपी, ग्वालियर