Home Health Beauty And Health Tips प्याज बचाएगा आपको इन कई बीमारियों से

प्याज बचाएगा आपको इन कई बीमारियों से

0
प्याज बचाएगा आपको इन कई बीमारियों से
how onions will save you from many diseases

how onions will save you from many diseases

प्याज अक्सर आपके आंसू ला देता है लेकिन जिसमे आंसू होते है उसमे अक्सर कुछ फायदे भी होते है। वैसा ही कुछ प्याज करता है हमारे लिए। काटते वक़्त इससे आँखों से आंसू आते है लेकिन सबसे ज़्यादा काम भी यही आता है हमारे| 

1. अगर आपको कीड़े ने काटा है तो प्याज रगड़ लें
कोई भी कीड़ा हो चाहे वो मच्छर ही क्यों न हो, जहाँ उसने काटा है वहां प्याज रगड़ ले। ये शायद आपको करने में थोड़ा अजीब लगे लेकिन कुछ ही देर में आपको इसके फायदे नज़र आएंगे ।

VIDEO: चीन ने भारत में फिर भेजा एक नया जुगाड़

२. दर्द से पाए छुटकारा
प्याज प्राकर्तिक रूप से ठंडा होता है और जब आप इसे हाथों में रगड़ते है तो आपको ठंडक ज़रूर महसूस होगी । ऊपर से इसमें दर्द निवारक औषधि के गुण भी है तो आपको ज़्यादा फायदे होंगे इसे रगड़ने से ।

VIDEO: होंडा ने निकाली नई स्पोर्ट बाइक HONDA CX01

3. क्या आपको एक छोटी सी फांस बहुत समय तक तकलीफ दे रही है?
तो फिर एक प्याज उठाइये और 40 मिनट तक उस फांस पर उसे घुमाते रहिये । इससे आपका फांस पूरी तरह से गायब हो जायेगा । ये एक बहुत ही प्रमाणित घरेलु उपचार है ।

क्या सचमुच समझती हैं लड़कियां प्यार का मतलब

4. जब पीरियड्स का दर्द हो या बहाव ज़्यादा हो तो भी प्याज काम आता है
शुरुआत के २-३ दिन अगर आपका पेट बहुत दर्द कर रहा हो या फिर अगर आपको बहुत तकलीफ हो रही हो heavy flow के कारन तो भी प्याज का उपयोग करें । इससे आपकी तकलीफ दूर होगी ।

कहां है सपना चौधरी हरियाणा की मशहूर डांसर

5. क्या आपके पैरों में छालें है ?
अगर आपके पैरों में छालें है तो प्याज से ये तुरंत ठीक हो सकता है । इसके ऊपर रोज़ थोड़ी देर के लिए प्याज घुमाइए और आपके छाले लग भग 5 दिनों में पूरी तरह से ठीक हो जायेंगे । इससे आपको राहत भी महसूस होगी।

VIDEO: देखिये मजेदार खेल जिसके बारे में आपने नहीं सुना होगा

6. बुखार है आपको? तोह प्याज अपने मोज़े में डालकर सोएं
अगर तेज़ बुखार है और किसी भी तरह से बुखार काम नहीं हो रहा तो फिर प्याज का टुकड़ा मोज़े में डाल लें और सो जाएँ । यह एक ऐसा उपाय है जिससे बुखार एक रात में ही गायब हो जाता है।

VIDEO: अभिनेत्री राधा सिंह मौत के वक्त थी गर्भवती थी जाने इनकी मौत का राज इस वीडियो में

7. उल्टी आ रही हो या फिर उल्टियां हो रही हो तोह प्याज़ का जूस बनाकर पियें
अगर आपको बार बार उलटी जैसा महसूस हो रहा हो तो प्याज का जूस बनाकर पियें और उल्टियां आना बंद हो जाएँगी । साथ में प्याज रखने से आपको कईं बीमारियां नहीं होंगी।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE