Home Latest news चुटकियों में दूर करें वाइटहेड की समस्या को

चुटकियों में दूर करें वाइटहेड की समस्या को

0
चुटकियों में दूर करें वाइटहेड की समस्या को
how to get rid from whitehead
how to get rid from whitehead
how to get rid from whitehead

दिनभर धुप में या धूल मिटटी में रहने से चेहरे की रंगत गायब हो जाती हैं। चेहरे की रंगत हमारे लिए बहुत जरुरी हैं। कई बार चेहरे पर धूल मिट्टी से चेहरे पर डस्ट जमने लगती हैं जिसकी वजह से ब्लैकहेड्स तो होते ही हैं लेकिन कई लोगों के वाइटहेड की समस्या भी होने लगती हैं। इनकी वजह से चेहरे की रौनक ख़त्म होती जाती हैं। अगर आपको भी वाइटहेड की परेशानी हैं तो हम आपको कुछ उपाए बता रहे हैं जिससे आपके चेहरे के वाइटहेड गायब हो जायेंगे।

*चेहरे को पानी से धोने के बाद उस पर एलोवेरा जैल लगाएं, इससे आपको काफी फायदा होगा। ऐसा रोजाना करें और फायदा उठाएं।

*रोजाना 3 लीटर पानी पियें और अगर चेहरा ऑइली है तो उसे पानी से दिन में कई बार धोना ना भूलें।

*अपने चेहरे पर नींबू का हल्के हल्के हाथों से रगड़ें। इसमें मौजूद एसिड, पोर्स को खोलेगा और वाइटहेड को बाहर निकालने में मदद करेगा। नींबू का रस अत्यधिक तेल को भी सुखा देता है जिससे वाइटहेड्स होते हैं।

*एप्पल साइडर वेनिगर वाइटहेड्स को सुखा देता है। अपने चेहरे को गरम पानी से भाप देने के बाद थोड़ी सी रूई को एप्पल साइडर वेनिगर में डुबो कर चेहरे के प्रभावित हिस्से पर लगाएं। उसके बाद चेहरे को कुछ देर तक न धोएं।

*शहद में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं, जिसे चेहरे पर लगाने से ब्लैकहेड्स और वाइहेड् दोनों ही साफ हो जाते हैं। इसे चेहरे पर 10 मिनट तक लगाए रखने के बाद हल्के गरम पानी से चेहरे को धो लें।

*टूथपेस्ट में मौजूद फ्लोराइड एक्ने और वाइटहेड्स दोनों को ही ठीक करता है। आपको केवले जैल वाला टूथपेस्ट लगाना होगा और कुछ मिनट के बाद इसे ठंडे पानी से धो लेना होगा।

*2 चम्मच दूध को 1 चम्मच नींबू और थोड़े से नमक के साथ मिक्स करें। इसे चहरे पर गोलाई में लगा कर रगड़े। फिर 20 मिनट के बाद इसे पानी से धो कर चेहरे को धो लें।