Home Astrology ये उपाय करें, प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी, बरसेगा धन ही धन

ये उपाय करें, प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी, बरसेगा धन ही धन

0
ये उपाय करें, प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी, बरसेगा धन ही धन
cash holding limit at home
laxmi mata sabguru.com

मां लक्ष्मी को धन की लक्ष्मी कहा जाता है। अगर मां लक्ष्मी को खुश कर दिया जाए तो पैसों की कमी नहीं रहती है।

कभी कभी लाख कोशिश करने के बावजूद घर में पैसे की कमी बनी रहती है। या यूं कहिए अगर पैसा आता भी है तो वह कम खत्म हो जाता है, पता ही नहीं चलता है। ऐसे में कुछ उपायों को अपनाकर पैसों की तंगी दूर की जा सकती है। अगर आप चाहतें है कि आपके घर में हमेशा धन की वर्षा बनी रहे तो इन उपायों को शुक्रवार से शुरू कर दीजिए।

  1. शुक्रवार का दिन वैभवलक्ष्मी का होता है। इन उपायों को करने से मां लक्ष्मी जल्दी प्रसंन होती है। यदि आप शुक्रवार के दिन किसी गाय की सेवा करें तो यह भी बेहद खास होगा।
    शुक्रवार के दिन ज्योतिषों के अनुसार दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें। इससे धन की वर्षा होती है। सुबह स्नान के बाद हर शुक्रवार के दिन शाम के समय अपने घर के ईशान कोण में गाय के घी का दीपक लगाएं। ध्यान दें बत्ती में रुई के स्थान पर लाल रंग के धागे का उपयोग करें। साथ ही दीए में थोड़ी सी केसर भी डाल दें।
  2. यदि आप शुक्रवार के दिन आप अपने घर में तीन कुंवारी कन्याओं को घर बुलाकर खीर खिलाएं और विदाई के समय उन्हें पीला वस्त्र व दक्षिणा देकर विदा करें। इससे भी मां लक्ष्मी खुश होती हैं। इस दिन जितना हो सके गरीबों का दान करें। इस दिन सफेद वस्तुओं का ही दान करें।

यह भी पढ़े:-