Home Rajasthan Ajmer अपना अजमेर की प्रथम वर्षगांठ पर किया सघन पौधारोपण

अपना अजमेर की प्रथम वर्षगांठ पर किया सघन पौधारोपण

0
अपना अजमेर की प्रथम वर्षगांठ पर किया सघन पौधारोपण
ajmer news, ajmer latest news, hug plantation, azad park ajmer, foundation day, apna ajmer organization, apna ajmer

अजमेर। पर्यावरण संरक्षा एवं प्राकृतिक सम्पदाओं के संरक्षण को समर्पित संस्था अपना अजमेर की प्रथम वर्षगांठ पर लायंस क्लब उमंग और संस्था के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को आजाद पार्क में सघन पौधारोपण किया गया।

पर्यावरण मित्र उमेश गर्ग ने बताया कि आजाद पार्क सार्वजनिक उद्यान है जिसमें रोजाना लोग घूमने आते हैं। इस उद्यान में अजमेर के पर्यावरण प्रेमियों से आव्हान किया था कि सभी अपनी मनपसंद का कोई एक पौधा स्वंय लाकर उद्यान में लगाए जिससे यहां आने वाले लोगों को छाया व शुद्ध हवा मिल सके।

लायंस क्लब उमंग के सचिव अशोक टांक ने अपने जन्मदिन के उपलक्ष में 21 छायादार और फलदार पौधे लगाकर उनकी नियमित देखभाल का जिम्मा लिया और सभी पर्यावरण मित्रों ने पौधे लगाए।

अपना अजमेर की प्रथम वर्षगांठ पर पर्यावरण मित्रता साईकिल रैली

संस्था के सम्पर्क प्रमुख विनीत लोहिया ने कहा कि सभी को अपने जन्मदिन के अवसर पर पौधा लगाने और उसकी सुरक्षा का संकल्प लेना चाहिए। ज्यादा पौधे लगाकर ही अजमेर को पर्यावरण प्रदूषण से सुरक्षित रख सकते हैं।

सूत्रधार कंवल प्रकाश किशनानी ने कहा कि हमें पौधे लगाकर अजमेर को सुंदर बनाने का संकल्प लेना चाहिए। हम तभी सांस ले पाएंगे जब पेड़ लगाएंगे। भारत माता करे पुकार, कम हो बच्चे पेड़ हो हजार की भावना कु अनुरूप हमें गहन पौधरोपण करना चाहिए।

सघन पौधारोपण के अवसर पर पर्यावरण मित्र नवीन सोगानी, महेन्द्र जैन मित्तल, राजेन्द्र गांधी, सुरेन्द्र मित्तल, आभा गांधी, राजेन्द्र ठाडा, कैलाश अग्रवाल, गोविन्द कुचिलिया, मनीष बंसल, सुनील ठाडा, प्रदीप गर्ग, सुनीता ठाडा, प्रदीप गर्ग, योगबाला वैष्णव आदि कई पर्यावरण मित्रों के साथ लायंस क्लब उमंग और लायनेस क्लब पदाधिकारी और सदस्य के उपस्थित थे।