Home Sports Cricket आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग : तीसरे स्थान पर भारत

आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग : तीसरे स्थान पर भारत

0
आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग : तीसरे स्थान पर भारत
ICC ODI rankings : india maintain third position
ICC ODI rankings : india maintain third position
ICC ODI rankings : india maintain third position

दुबई। आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में भारतीय टीम 110 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, जबकि इतने ही रेटिग अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका चौथे स्थान पर है।

हालांकि आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों की स्थिति वनडे रैंकिग में मजबूत हुई है। शीर्ष पर मौजूद आस्ट्रेलियाई टीम को सीरीज जीतने से एक अंक का फायदा हुआ है उसके अब 124 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर मौजूद न्यूजीलैंड(113 अंक) की टीम से 11 अंक आगे है।

वहीं इंग्लिश टीम को भी एक अंक का फायदा हुआ है जो 106 से अब 107 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है।

श्रीलंकाई टीम सीरीज गंवाने के बाद भी अपने छठे स्थान पर बरकरार है लेकिन उसे एक अंक का नुकसान हुआ है। श्रीलंका के अब 101 अंक हो गए हैं जबकि बांग्लादेश उससे मात्र तीन अंक पीछे सातवें स्थान पर है।

बांग्लादेश को तीन-तीन मैचों की सीरीज अफगानिस्तान और इंग्लैड से खेलनी है और उसके पास और रेभटग हासिल करने का मौका रहेगा। यदि वह अफगानिस्तान और इंग्लैंड से सीरीज जीत जाता है तो अपनी सर्वश्रेष्ठ छठी रैंङ्क्षकग पर पहुंच जाएगा।

इंग्लैंड और 30 सितंबर 2017 तक आईसीसी वनडे रैंकिग की शीर्ष सात टीमें 2019 में होने वाले वनडे विश्वकप के लिये क्वालीफाई कर जाएंगी जबकि 2018 में होने वाले 10 टीमों के आईसीसी विश्वकप क्वालिफायर मैचों से दो अन्य टीमों का फैसला होगा।