हमें बीच के ओवरों में निकालने होंगे विकेट : रोहित

We need to learn to take wickets in middle overs : Rohit sharma
We need to learn to take wickets in middle overs : Rohit sharma

ब्रिसबेन। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय मुकाबले में शानदार (नाबाद 171) पारी खेलने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का मानना है कि हमारे गेंदबाजों को विपक्षी टीम के बल्लेबाजों के विकेट बीच के ओवर में भी निकालने होंगे जिससे विपक्षी टीम को दबाव में लाया जा सके।

स्टार बल्लेबाज रोहित ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दूसरे एकदिवसीय मुकाबले से पहले संवाददाता सम्मलेन में कहा कि हमारा मनोबल उंचा है क्योंकि हमने अच्छी क्रिकेट खेली। हमें हालांकि बीच के ओवरों में विकेट लेना और दबाव बनाना सीखना होगा।

अगर बीच के ओवरों में विकेट गिरते हैं तो विरोधी टीम के मनोबल पर इसका असर पड़ता है। हमने नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी की लेकिन बीच के ओवरों में रूक गए क्योंकि विकेट नहीं मिल सके।

इस दौरान रोहित ने पहले एकदिवसीय में मिली हार से साकारात्मक चीजों के मिलने के बारे में बताया कि पहले मुकाबले में काफी सकारात्मक बातें थी मसलन हमने पर्थ में 300 रन बनाए। हारना सकारात्मक नहीं है लेकिन हम जो कर सकते थे, हमने किया। ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी।

भारत से मिले 310 रन के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहले एकदिवसीय मुकाबले में शुरुआती दो विकेट जल्दी गंवाने के बाद जार्ज बेली और स्टीव स्मिथ के शानदार शतक की बदौलत मुकाबला अपने नाम किया था। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है।