Home Health आईसक्रीम नहीं खाते तो खाना शुरू कर दें जाने इसके फायदे

आईसक्रीम नहीं खाते तो खाना शुरू कर दें जाने इसके फायदे

0
आईसक्रीम नहीं खाते तो खाना शुरू कर दें जाने इसके फायदे
eat icecream in breakfast to avoid many diseases

eat icecream in breakfast to avoid many diseases

हम सभी लोग रात में खाने के बाद टहलते टहलते तो आइसक्रीम खा ही लेते हैं लेकिन हमे आइसक्रीम सुबह ब्रेकफास्ट के समय भी अवश्य खानी चाहिए। आपको सुनकर यह बड़ा अजीब लग रहा होगा की सुबह के समय कौन आइसक्रीम खाता हैं। लेकिन ये सच हैं अगर आप सुबह ब्रेकफास्ट में आइसक्रीम खाएंगे तो आपको ये सभी फायदे होंगे।

किसी भी उम्र में इन तरीकों से बढ़ाएं अपनी हाईट

एक सर्वे के अनुसार सुबह-सुबह नाश्ते में आइसक्रीम खाना दिमाग के लिए काफी अच्छा माना जाता है। इससे

मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहता है। सुबह उठकर आइसक्रीम खाने से मानसिक तौर पर तनाव कम देखा गया।

डाइटिंग करते समय ना करें ये गलतियां, घटने की जगह बढ़…

प्रोटीन का अच्छा स्त्रोत : मिल्क के अन्य उत्पादों की तरह आइसक्रीम प्रोटीन का अच्छा स्त्रोत है। प्रोटीन से बॉडी के हर भाग जैसे मांसपेशियां, त्वचा, हड्डियों, ब्लड के लिए लाभ होता है। प्रोटीन खाने से ऊतक और मांसपेशियां स्ट्रॉन्ग होती है।

बाल पतले हैं तो मोटे करने के लिए यूज करें मेहंदी

विटामिन स्त्रोत : आइसक्रीम में विटामिन ए, बी-2 और बी-12 खूब पाये जाते हैं। विटामिन ए, स्किन, बॉन्स, रोगप्रतिरोधक क्षमता के लिए बेस्ट होता है। विटामिन ए आंखों की रोशनी बढाता है।

कैंसर से बचने के लिए करे रोजाना एक्सरसाइज

आइसक्रीम खाने से शरीर में कैल्शियम की मांग पूरी हो जाती है परन्तु कैल्शियम की शरीर में पूॢत केे लिए दूध के अलावा दूध से बने पदार्थ मक्खन, आइसक्रीम पनीर, दही आदि का सेवन करना चाहिए । कैल्शियम केवल हड्डियों के लिए नहीं होता है बल्कि यह मोटापा भी घटाता है।

VIDEO: लड़की ने किया फेसबुक पर लाइव सुसाइड

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE