Home World Asia News फिरोजपुर बॉर्डर के पास पाकिस्तानी सेना की गतिविधियां बढीं

फिरोजपुर बॉर्डर के पास पाकिस्तानी सेना की गतिविधियां बढीं

0
फिरोजपुर बॉर्डर के पास पाकिस्तानी सेना की गतिविधियां बढीं
increased activity on the border of pakistan border
increased activity on the border of pakistan border
increased activity on the border of pakistan border

चंडीगढ़। जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर स्थित सेना के कैंप पर आतंकवादी हमले के बाद भारत-पाक की सीमाओं पर सैन्य गतिविधियां काफी बढ़ गई हैं। पंजाब के फिरोजपुर से सटे बॉर्डर पर पाकिस्तानी सेना की खासी सक्रियता देखी गई है।

पाकिस्तानी सेना ने बॉर्डर से मात्र कुछ सौ मीटर की दूरी पर ही भारी सैनिकों की तैनाती की है। यही नहीं इस क्षेत्र में रात में सेना के टैंकों को भी तैनात किया जा रहा है।

फिरोजपुर से पाकिस्तान का कसूर मुख्यालय मात्र 26 किलोमीटर दूर है। जहां पर पाकिस्तानी वायु सेना द्वारा कराची-कसूर हाईवे पर लड़ाकू विमान उतारे व उड़ान भरने का अभ्यास किया जा रहा है।

समीपवर्ती क्षेत्र में खेती करने वाले किसानों ने पाकिस्तानी सेना की बढ़ती गतिविधियों से आतंकित होकर इस पूरे मामले की जानकारी भारतीय सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों को दी है।

देश की सीमाओं के बारे में खबरें पढने के लिए यहां क्लीक करें

ग्रामीणों के अनुसार पाकिस्तानी सेना के जवान पिछले कुछ दिनों से आधुनिक हथियारों व यंत्रों के साथ बॉर्डर पर खासे सक्रिय हैं। यही नहीं फिरोजपुर बॉर्डर पर लगभग आठ से दस जगहों पर इनकी गतिविधियां काफी अधिक हैं।

गौरतलब है कि उरी में आतंकवादी हमले के बाद भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने भी पंजाब में पाकिस्तान से सटे सीमावर्ती क्षेत्रों में अपनी सक्रियता बढाई है।

बीएसएफ के उच्चाधिकारियों के लिए अस्थायी कैंप बनाया गया है। बीएसएफ ने युद्ध के दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले बंकरों की सफाई के साथ ही जम्मू से लगी पंजाब की सीमा पर भी खासा तलाशी अभियान चलाया है।

यही नहीं पाकिस्तानी सीमा से सटे कुछ डेरों व गुर्जरों के गांवों में भी बीएसएफ ने सघन तलाशी अभियान चलाया है।