Home Breaking टी-20 मैच : आखिरी गेंद पर वेस्टइंडीज से हारा भारत

टी-20 मैच : आखिरी गेंद पर वेस्टइंडीज से हारा भारत

0
टी-20 मैच : आखिरी गेंद पर वेस्टइंडीज से हारा भारत
India vs West Indies : dwayne bravo bowls west indies to one run win against india
India vs West Indies : dwayne bravo bowls west indies to one run win against india
India vs West Indies : dwayne bravo bowls west indies to one run win against india

फ्लोरिडा। केएल राहुल के शानदार शतक (110) पर ड्‍वेन ब्रावो ने पानी फेरते हुए वेस्टइंडीज को पहले टी-20 मैच में भारत पर अविस्मरणीय जीत दिलाई।

इविन लुईस (100) और जॉनसन चार्ल्स (79) की उम्दा पारियों से वेस्टइंडीज ने 6 विकेट पर 245 रन बनाए। जवाब में भारत को अंतिम ओवर में जीत के लिए 8 रन चाहिए थे, लेकिन ब्रावो ने मात्र 6 रन ही बनाने दिए और वेस्टइंडीज ने यह मुकाबला 1 रन से जीत लिया। वेस्टइंडीज ने इसी के साथ दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

भारत 19 ओवरों में 3 विकेट पर 238 रन बना चुका था और उसे जीत के लिए अंतिम ओवर में मात्र 8 रन चाहिए थे। शतकवीर राहुल और लय में दिख रहे धोनी क्रीज पर थे। इसके चलते भारत की जीत तय लग रही थी, लेकिन अनुभवी ड्‍वेन ब्रावो ने घातक गेंदबाजी की।

उन्होंने पांच गेंदों पर 1-1 रन दिए। अंतिम गेंद पर भारत को जीत के लिए दो रन चाहिए थे, लेकिन ब्रावो ने उन्हें शॉर्ट थर्डमैन पर सैमुअल्स के हाथों दिलवाकर टीम को यादगार जीत दिलाई।

इससे पहले वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की धुनाई करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 245 रन बनाए। वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज इविन लुईस ने 49 गेंदो पर बेहतरीन 100 रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से बुमराह और जडेजा ने 2-2 व शमी ने 1 विकेट लिया।

जेम्स चार्ल्स और आंद्रे फ्लेचर की प्रारंभिक जोड़ी ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजों को संभलने का कोई मौका नहीं दिया। दसवें ओवर में चार्ल्स को बोल्ड आउट कर मोहम्मद समी ने भारत को पहली सफलता दिलाई।

9.3 ओवर में वेस्टइंडीज का स्कोर 1 विकेट के नुक्सान पर 127 रन था। चार्ल्स ने 33 गेंदों में 79 रन बनाए। वहीं लुईस ने 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद लुइस ने भारतीय गेंदबाजी को तहस-नहस कर दिया।

लुइस ने स्टुअर्ट बिन्नी के एक ओवर में लगातार पांच छक्के लगाए। आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर वह युवराज सिंह की बराबरा करने ले चूक गए। लुइस ने 48 गेंदों पर 9 छक्के और पांच चौकों की मदद से 100 रन बनाए।

लुइस को 16वें ओवर की 5वीं गेंद पर 205 के कुल स्कोर पर जडेजा ने अश्विन के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा।