Home Rajasthan Bhilwara युवती को राजस्थान में बेचा था, 4 साल बाद लौटी तो हुआ खुलासा

युवती को राजस्थान में बेचा था, 4 साल बाद लौटी तो हुआ खुलासा

0
युवती को राजस्थान में बेचा था, 4 साल बाद लौटी तो हुआ खुलासा
indore : young woman sold in Rs 1 lakh by a woman at rajasthan
indore : young woman sold in Rs 1 lakh by a woman at rajasthan
indore : young woman sold in Rs 1 lakh by a woman at rajasthan

इंदौर। एक युवती को उसकी परिचित महिला ने अपने पति और भाई सहित अन्य लोगों के साथ मिलकर राजस्थान में एक लाख रुपए में बेच दिया। करीब चार साल बाद युवती वहां से किसी तरह भाग निकली और घर आकर परिजनों को सारी बात बताई।

परिजन उसे लेकर थाने पहुंचे। मामले में जांच के बाद पुलिस ने दो महिलाओं सहित छह लोगों पर प्रकरण दर्ज किया है। बताया जाता है कि युवती की शादी भी करा दी गई थी।
एमआईजी पुलिस ने बताया कि आंबेडकर नगर मेें रहने वाली युवती 2010 में लापता हुई थी। उसने अपने परिजनों के साथ थाने पहुंचकर बब्लू छापे निवासी रुस्तम का बगीचा, उसकी पत्नी वंदना, कैलाश पिता शिवदान गोदरा, निवासी ग्राम सोरपुरा नागोर राजस्थान, कमलेश तथा एक अज्ञात महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

आरोपी महिला वंदना युवती के घर के पास ही रहती है। युवती ने बताया कि उसे वंदना ने राजस्थान में एक युवक को एक लाख रुपए में बेच दिया था। पीड़ित युवती के पिता ने बताया कि 4 साल पहले मेरी बेटी लापता हो गई थी। उस दौरान हमें लगा था कि वह खुद ही घर से कहीं चली गई होगी, लेकिन पिछले दिनों जब वह अचानक घर आई तब पूरे मामले की जानकारी लगी।
माथे पर अड़ा दी थी बंदूक
पुलिस के मुताबिक पीड़िता ने बताया कि मुझे बन्ना, बबलू, अशोक और नरेंद्र ने कहा कि चलो तुम्हें घुमा कर लाते हैं। उन्होंने मुझे घुमाने के बहाने कार में बैठा लिया, जब मैं चिल्लाई तो उन्होंने मेरे माथे पर बंदूक लगा दी और बोले की शोर मचाया तो यहीं खत्म कर देंगे। ये लोग मुझे राजस्थान के भीलवाड़ा ले गए। यहां पर उन्होंने किसी को मुझे 1 लाख रुपए में बेच दिया।
घर का काम कराते थे
युवती ने पुलिस को बताया कि जिसने मुझे खरीदा था मैं उसे नहीं जानती। वह मुझे भीलवाड़ा से नागौर जिले के सोरपुर ले गया। वहां पर एक गांव में रखा। वे मुझसे खेती के साथ ही घर का भी काम करवाते थे। जब काम खत्म हो जाता था तो वे मुझे ताले में बंद कर देते थे।
जान पर खेलकर निकली
पुलिस के अनुसार युवती का कहना था कि जब भी मैं उनके चंगुल से निकलने की कोशिश करती तो वे मेरे साथ मारपीट करते थे। घरवालों के साथ ही गांव के लोग भी मुझ पर नजर रखते थे। एक दिन बहुत मुश्किल से जान पर खेलकर मैं वहां से भागने में कामयाब हुई। मामले में पुलिस ने शिकायत पर जांच के बाद दो महिलाओं सहित छह के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।
पहले भी सामने आ चुके हैं मामले
पिछले दिनों इसी थाना क्षेत्र में ऐसा ही एक मामला सामने आया था। कन्नू पटेल कीचाल में रहनेवाली नाबालिग को उसकी ही परिचित महिला ने अगवा कर राजस्थान में बेच दिया था और उसकी शादी भी करा दी थी। उसके परिजनों ने रहवासियों के साथ मिलकर थाने का घेराव करते हुए हंगामा किया तो वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस नाबालिग को राजस्थान से ले आई थी। हालांकि नाबालिग का कहना था कि वह अपने पिता केयहां अब नहीं रहना चाहती, जिससे शादी हुई है उसके पास ही रहना चाहती है, लेकिन पुलिस ने उसे परिजनों के हवाले कर दिया था।