Home India City News सिपाही की पत्नी से रेप का आरोपी दरोगा सवा लाख की नकदी समेत अरेस्ट

सिपाही की पत्नी से रेप का आरोपी दरोगा सवा लाख की नकदी समेत अरेस्ट

0
सिपाही की पत्नी से रेप का आरोपी दरोगा सवा लाख की नकदी समेत अरेस्ट
Inspector arrested for allegedly raping constable's wife in kanpur
Inspector arrested for allegedly raping constable's wife in kanpur
Inspector arrested for allegedly raping constable’s wife in kanpur

कानपुर। एक बार फिर दरोगा की हरकत ने पुलिस विभाग को शर्मसार कर दिया है। शहर के हरबंश मोहाल थाना ने एक ऐसे ही दरोगा को गिरफ्तार करने में पुलिस को कामयाबी मिली है।

दरोगा पहले को अपने ही विभाग में तैनात सिपाही की पत्नी से रेप किया और बाद में समझौते को लेकर सवा लाख रूपए देने आया था। मामले की जानकारी पर सीओ कलक्टरगंज ने जाल बिछाकर गिरफ्तार कर लिया। एसपी पूर्वी सोमेन वर्मा ने पूरे घटनाक्रम का खुलासा किया।

पुलिस ने लाइन में पत्रकारों को एसपी पूर्वी ने बताया कि मूल रूप से औरैया जनपद के दिबियापुर में रहने वाला एसआई ओमप्रकाश फर्रूखाबाद पुलिस लाइन में तैनात है।

बीते माह 23 तारीख को दरोगा शहर आया और महकमे में ही तैनात एक सिपाही की पत्नी को बेटी की नौकरी लगवाने के नाम पर बुलाया और सेन्ट्रल धर्मशाला में रेप किया। जिसकी शिकायत में उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया था।

एसपी के मुताबिक मुकदमा दर्ज होने के बाद से उसकी तलाश की जा रही थी। इस बीच आरोपी दरोगा शिकायत कर्ता महिला से मामले में समझौता किए जाने का दबाव बना रहा था।

शुक्रवार को वह शहर आया और पीडि़ता को रूपए का लालच देकर शिकायत वापसी को लिए जाने के लिए आया था। जिसकी जानकारी पुलिस कलक्टरगंज सीओ ममता कुरील व एसओ जसवंत सिंह ने पुलिस टीम के साथ सेन्ट्रल धर्मशाला के पास से आरोपी दरोगा को दौड़ाकर पकड़ लिया गया।

एसपी पूर्वी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ 376/323/506/406/420 दर्ज हैं। आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जा रहा है।

समझौता के लिए लाया था 1.20 लाख

आरोपी दरोगा सिपाही की पत्नी से मुकदमा वापस लिए जाने को रूपयों को लालच दे रहा था। जिसके बाद शुक्रवार को वह रकम लेकर शहर आया था। तभी पुलिस को इसकी भनक लग गई और पुलिस ने पहले ही दरोगा को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से 1.20 लाख रूपए की नकदी मिली है।