Home Gujarat Ahmedabad गुप्तचर एजेंसियों की आशंका के बाद द्वारका-सोमनाथ में हाईअलर्ट

गुप्तचर एजेंसियों की आशंका के बाद द्वारका-सोमनाथ में हाईअलर्ट

0
गुप्तचर एजेंसियों की आशंका के बाद द्वारका-सोमनाथ में हाईअलर्ट
intelligence input warns of terror strike on Dwarka-Somnath temple
intelligence input warns of terror strike on Dwarka-Somnath temple
intelligence input warns of terror strike on Dwarka-Somnath temple

अहमदाबाद। द्वारका मे सागर मार्ग से आतंकियो घुसने और छुपे होने की आशंका गुप्तचर एजेंसियों ने जताई है। जिसके चलते द्वारका और बेत द्वारका मंदिर मे सुरक्षा बढ़ाई गई है।

गुजरात में फिर हाईअलर्ट घोषित किया गया है। अहमदाबाद में भी जगह जगह चेकिंग की जा रहा है। गीतामंदिर एसटी बस स्टॉप, कालूपुर रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले सभी लोगों की चैकिंग हो रही है। हाइवे पर भी वाहनों की सघन जांच हो रही है।

सूत्रों ने बताया है कि इन सभी गतिविधियों पर मुख्यमंत्री और गृह राज्यमंत्री की सीधी नजर रखे हुए है। द्वारका मंदिर में 60 एसआरपी जवान, 2 क्विक रिस्पोंस टीम, एलएमवी भी तैनात की गई है। आतंकी मुंबई वाली मोडस ओपरेन्डी अख्त्यार कर रहे हैं ऐसी आशंका जताई गई है।

आईएमबीएल पर से और पाकिस्तानी बोट भारतीय जल सीमा में घुसी होने की आशंका गुप्तचर एजेंसी जताई है। द्वारका पुलिस और मरीन पुलिस द्वारा दरियाकाठां क्षेत्रों में सतत पेट्रोलिंग की जा रही है।

देवभूमि द्वारका पुलिस स्टेशन के पीएसआई एसआई मधरा ने बताया कि हाईअलर्ट घोषित किए जाने के बाद से द्वारका में सतत पेट्रोलिंग और चेकिंग की जा रही है। होटल्स में चेकिंग की जा रही है।

इसके अलावा पूरे सौराष्ट्र को भी हाईअलर्ट पर रखा गया है। जामनगरमें ऑयल रिफाइनरी, सार्वजनिक स्थलों, सागरकांठा में भी पेट्रोलिंग बढ़ाई गई है।

कच्छ के सर क्रीक क्षेत्र में बोट के साथ पकड़े गए 9 पाकिस्तानियों की बीएसएफ़ और अन्य एजेंसियां जांच कर रही है, जिसमे 7 व्यक्तियों के मछुआरे होने की बात सामने आई है और अन्य दो व्यक्ति संदिग्ध पाए गए हैं।

उरी में हुए आतंकी हमले और उसके बाद भारतीय सेना द्वारा किया गया POK में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तानकी सरहद पर तनाव भरी परिस्थिति का निर्माण हुआ है।

भारत और पाकिस्तान की सरहदें जमीनी और सागर मार्ग से जुडी होने के कारण गुजरात में ज्यादा सावधानी बरती जा रही है|

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह 7 अक्टूबर को राजस्थान के जैसलमेर के दौरे पर आने वाले है। वहां भारत के चार सरहदी राज्यों गुजरात, राजस्थान, पंजाब और जम्मू-कश्मी रके प्रतिनिधियों की एक बैठक का आयोजन किया गया है, जिसमें भारत-पाक सीमा की सुरक्षा की समीक्षा की जाएगी।

यह भी पढें
गुजरात की और न्यूज पढने के लिए यहां क्लीक करें

https://www.sabguru.com/bsf-seizes-pakistani-boat-kutch-area-gujarat-9-suspects-detained/