Home Rajasthan Ajmer बंदूक की नोक पर व्यापारी का अपहरण, 6 घंटे मशक्कत के बाद पुलिस ने छुड़ाया

बंदूक की नोक पर व्यापारी का अपहरण, 6 घंटे मशक्कत के बाद पुलिस ने छुड़ाया

0
बंदूक की नोक पर व्यापारी का अपहरण, 6 घंटे मशक्कत के बाद पुलिस ने छुड़ाया
jaipur : Businessman kidnapped at gunpoint, police rescued
jaipur : Businessman kidnapped at gunpoint, police rescued
jaipur : Businessman kidnapped at gunpoint, police rescued

जयपुर/ब्यावर। राजधानी जयपुर में मंगलवार देर रात शहर के शिप्रापथ थाना इलाके में कार में सवार दो बदमाशों ने रिवाल्वर दिखाकर एक व्यापारी का अपहरण कर लिया।

सूचना पर पुलिस ने प्रदेश भर में नाकाबंदी करवाई। इस दौरान कई बार पुलिस और बदमाशों की कार में हल्की टकराव भी हुआ। आखिर में पुलिस ने 6 घंटे की मशक्कत के बाद ब्यावर में दो बदमाशों को पकडकर व्यापारी को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त करा लिया।

अजमेर रोड पर जाने के बाद बदमाशों ने व्यापारी के पिता को फोन कर बेटे को छोडऩे की एवज में 35 लाख रुपए की फिरौती मांगी। सूचना पर पुलिस हरकत में आई।


बदमाशों को पकडऩे के लिए पुलिस ने ब्यावर तक करीब 150 किलोमीटर तक उनका पीछा किया। ब्यावर के पीपलाज गांव के पास बदमाशों की गाड़ी का टायर फट गया। बदमाश गाड़ी छोड़कर भागने लगे।

इसी बीच पीछा कर रही पुलिस ने बदमाशों को धर दबोचा। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से पांच वॉकी-टॉकी व एक एयर गन सहित अन्य हथियार बरामद किए है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।


पुलिस के अनुसार वाटिका रोड, सांगानेर निवासी संजय सिंह चौहान रात करीब 10 बजे अपने दोस्त के साथ बाजार से घर जा रहा था। केंद्रीय विद्यालय पांच के पास एक्सयूवी सवार दो बदमाशों ने रिवाल्वर दिखाकर व्यापारी का अपहरण कर लिया।

अपहरण के बाद बदमाशों ने व्यापारी का मोबाइल बंद कर दिया। बदमाशों ने जयपुर से निकलने के बाद व्यापारी के फोन से उसके पिता को फोन कर 35 लाख रुपए की फिरौती मांगी। इस पर व्यापारी के पिता ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर नाकाबंदी करवा कर बदमाशों का पीछा करना चालू किया।


पुलिस को किशनगढ़ के आगे बदमाशों की आंध्रप्रदेश नम्बर की कार नजर आई। बदमाशों ने ब्यावर टोल नाके की नाकाबंदी को तोड़ दिया और भागने लगे। इसके बाद बदमाशों ने अपनी कार को कच्चे रास्ते में उतार लिया। इस दौरान पुलिस और बदमाशों के वाहन में दो-तीन बार टक्कर भी हुई । इससे बदमाशों की कार क्षतिग्रस्त हो गई।


अजमेर रोड पर जाने के बाद बदमाशों ने संजय सिंह का फोन चालू किया और उसी से उसके पिता विक्रम सिंह चौहान को फोन कर सूचना दी तथा संजय को छोडऩे की एवज में उन्होनें 35 लाख रुपए की फिरौती मांगी।