Home India City News शिमला में पीलिया की चपेट में आए भाजपा नेता की मौत

शिमला में पीलिया की चपेट में आए भाजपा नेता की मौत

0
शिमला में पीलिया की चपेट में आए भाजपा नेता की मौत
jaundice outbreak in Shimla : BJP leader ashok sood dies
 jaundice outbreak in Shimla : BJP leader ashok sood dies
jaundice outbreak in Shimla : BJP leader ashok sood dies

शिमला। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में प्रशासनिक लापरवाही से फैले पीलिया के प्रकोप ने भाजपा कार्यकर्ताओं को भी चपेट में ले लिया है। शिमला के भाजपा नेता अशोक सूद की मौत सोमवार शाम चंडीगढ़ पीजीआई में इलाज के दौरान हो गई। 60 वर्षीय अशोक सूद कई दिनों से पीलिया से पीडि़त थे।

कुछ दिन पहले अशोक सुद को आईजीएमसी से चंडीगढ़ स्थित पीजीआई रैफर किया गया था। अशोक सूद वर्ष 2003 से 2009 तक भाजपा के प्रदेश कोषाध्यक्ष रह चुके हैं। इस बीच भाजपा नेता अशोक सूद के अकस्मात निधन से पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई है।

विपक्ष के नेता प्रेम कुमार धूमल, पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद शांता कुमार, केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह, भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद अनुराग ठाकुर सहित पार्टी के अन्य नेताओं ने निधन पर गहरा दुख जताया है। भाजपा नेताओं ने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट की है और ईश्वर से प्रार्थना की है।

गौरतलब है कि शिमला में पीलिया से मरने वालों का आंकड़ा छह तक पहुंच गया है। जबकि दो हजार लोग पीलिया से बीमार हुए हैं। कई आईएएस व एचएएस अफसर भी पीलिया की चपेट में आ चुके हैं। एक युवा आईएएस अफसर प्रियांतु मण्डल को भी गंभीर हालत में पीजीआई रैफर करना पड़ा था।

शिमला में पीलिया प्रकरण की जांच एसआईटी कर रही है। एसआईटी इस मामले में सात लोगों को अरेस्ट कर चुकी है। इनमें आईपीएच विभाग के पांच अफसर शामिल हैं। फिलहाल सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में चल रहे हैं। एसआईटी जांच में सामने आया है कि अश्वनी खड्ड परियोजना से सीवरेज युक्त पानी की सप्लाई से पीलिया फैला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here