Home India City News महिला की हत्या : पति, सास, ननद, ननदोई के खिलाफ मामला दर्ज

महिला की हत्या : पति, सास, ननद, ननदोई के खिलाफ मामला दर्ज

0
महिला की हत्या : पति, सास, ननद, ननदोई के खिलाफ मामला दर्ज
jhunjhunu : woman killed, children opened the secret
jhunjhunu : woman killed, children opened the secret
jhunjhunu : woman killed, children opened the secret

झुंझुनू। घर में सोती महिला की हत्या के मामले में पीहर पक्ष की ओर से महिला के पति, सास, ननद और ननदोई के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया गया है।

महिला के बच्चों से पुलिस की प्रारंभिक बातचीत से जो पहलू सामने आए उसके बाद पुलिस का कहना है कि शक की सुई उसी तरफ जा रही है। इलाके के थाना प्रभारी भगवानसहाय का कहना है कि आरोपों की जांच करके तथ्यों का अनुसंधान किया जा रहा है।

नामजद आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। जानकारी के अनुसार जिले की मलसीसर इलाके के गांव न्यौला में शनिवार सुबह बालाकंवर (28) पत्नी दलीपसिंह की लाश अपने घर के कमरे में पलंग सोती हुई अवस्था में बरामद की गई थी।

पुलिस के मुताबिक, बालाकंवर को जगाने के लिए बड़ी बेटी योगिता सुबह उसके कमरे में गई। बालाकंवर चित पड़ी हुई थी। आवाज देने पर भी नहीं उठी तब योगिता ने इस बारे में पड़ोसियों को सूचित किया।

सूचना पर पास पड़ोस और योगिता के ताऊ आदि वहां पहुंचे तो पता चला कि बालाकंवर की संदिग्ध मौत हो गई है। पीहर बरड़ादासी भामासी (चूरू) को भी सूचना दी गई। घटना के समय सास विद्याकंवर अपनी बेटी मायाकंवर के ससुराल सांखू गई हुई थी, उसे भी बुलवाया गया।

पुलिस उपाधीक्षक सुरेन्द्र दानोदिया और एसएचओ भगवानसहाय ने घटनास्थल पर पहुंच कर मृत महिला के बच्चों से पूछताछ की। बकौल पुलिस के मुताबिक, योगिता का कहना है कि पापा रात को घर आए थे। हमें सोने के लिए दूसरे कमरे में भेज दिया। फिर पापा ने मम्मी को मारा। मम्मी के चीखने की आवाज भी आई थी।

बालाकंवर की बड़ी बेटी योगिता ने ही सबसे पहले मां को सुबह बैड पर उलटे पड़े देखा था। बेटी योगिता व पुत्र सौरभ के बयानों ने पुलिस के संदेह को पुख्ता किया है। गले पर रस्सी जैसे निशान नजर आए हैं।

एसएचओ ने बताया कि पीहर पक्ष ने पति दलीपसिंह, सास विद्याकंवर, ननद मायाकंवर ननदोई रोहिताशसिंह के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया है। बालाकंवर के चाचा हनुमानसिंह ने बताया कि शुरू से ही ससुराल पक्ष सही तरीके से पेश नहीं आया।

अक्सर मारपीट की जाती थी। ननद ननदोई भी अत्याचार करते। चारों ने मिलकर हत्या की है। पुलिस ने जांच में पाया कि बालाकंवर की शादी 12 साल पहले न्यौला के दलीपसिंह से हुई थी। शुरू से ही बालाकंवर की पति, सास से अनबन रहने लगी। पीहर पक्ष ने कई बार इनमें समझौता करवाया लेकिन झगड़ा बंद नहीं हुआ।

बालाकंवर ने महिला थाना झुंझुनू, मलसीसर थाना सांखू चौकी में परिवाद देकर पति सास के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की थी। जांच में पता चला कि पति दलीपसिंह फिलहाल गुजरात में मार्बल का काम करता है। तीन दिन पहले वह गांव आया था और वापस चला गया था। हालांकि घटना से पहले और घटना के बाद उसे संपर्क नहीं हो पा रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here