Home India City News जोधपुर : सोनामुखी फैक्ट्री में लगी भीषण आग

जोधपुर : सोनामुखी फैक्ट्री में लगी भीषण आग

0
जोधपुर : सोनामुखी फैक्ट्री में लगी भीषण आग
Jodhpur : fire breaks out at Sonamukhi factory
Jodhpur :  fire breaks out at Sonamukhi factory
Jodhpur : fire breaks out at Sonamukhi factory

जोधपुर। बोरानाडा इण्डस्ट्रीयल एरिया में एग्रो फूड जोन में स्थित एक सोनामुखी की फैक्ट्री में मंगलवार सुबह करीब छह बजे आग लग गई। आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया।

आग पर काबू पाने के लिए नगर निगम की आधा दर्जन दमकलों और रिको की दमकलों ने करीब तीन से चार घंटे तक मशक्कत की। आग की चपेट में आने से फैक्ट्री परिसर में रखा सोनामुखी जलकर नष्ट हो गया।

आग की इस घटना से फैक्ट्री मालिक को फैक्ट्री परिसर और उसमे रखा सामान जलने से लाखों रुपए के नुकसान की प्रारंभिक जानकारी हासिल हुई है।

पुलिस के मुताबिक बोरानाडा इंडस्ट्रीयल एरिया में स्थित वन-जी-203 में मंगलवार सुबह छह बजे के करीब आग लगने की सूचना मिली। फैक्ट्री स्टाफ और आसपास के लोग आग पर काबू पाते इससे पहले ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

आग लगने की सूचना मिलते ही रीको की फायर बिग्रेड स्टेशन, बासनी तथा शास्त्रीनगर स्थित नगर निगम के दकमल सेंटर से करीब नौ दस गाड़ियां मौके पर पहुंची और उन्होंने करीब तीन से चार घंटे तक पानी और फोम का छिड़काव कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

मगर अभी तक आग पर पूर्ण काबू पाए जाने की कोशिश जारी है। आग लगने की सूचना मिलते ही बोरानाडा थाना स्टाफ और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।

आग लगने का कारण और आग से हुए नुकसान का प्रारंभिक तौर पर तो खुलासा नहीं हुआ, लेकिन आग से फैक्ट्री परिसर में रखा सोनामुखी जलने से और आग की चपेट में आने से फैक्ट्री का अधिकांश हिस्सा क्षतिग्रस्त होने से लाखों रुपए का नुकसान हो गया।