Home Breaking कालिन्दी एक्सप्रेस और मालगाड़ी में टक्कर, 4 डिब्बे बेपटरी

कालिन्दी एक्सप्रेस और मालगाड़ी में टक्कर, 4 डिब्बे बेपटरी

0
कालिन्दी एक्सप्रेस और मालगाड़ी में टक्कर, 4 डिब्बे बेपटरी
kalindi express derails near tundla junction in uttar pradesh
kalindi express derails near tundla junction in uttar pradesh
kalindi express derails near tundla junction in uttar pradesh

लखनऊ/फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के टूण्डला स्टेशन के निकट कालिन्दी एक्सप्रेस और मालगाड़ी में टक्कर हो गई। इस घटना में एक्सप्रेस का एक डिब्बा एवं मालगाड़ी के तीन डिब्बे बेपटरी हो गए।

सूचना पर पहुंचे रेल अधिकारियों ने बाधित रेल यातायात को सुचारू रूप देने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। वहीं, सोमवार सुबह दस बजे तक स्थिती सामान्य हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की तड़के सुबह तीन बजे के करीब नार्थ सेंट्रल रेलवे के टूण्डला स्टेशन के निकट सामने से आ रही मालगाड़ी से कालिन्दी एक्सप्रेस टकरा गई।

हादसे में कालिन्दी एक्सप्रेस का एक डिब्बा पटरी से उतर गया, वहीं मालगाड़ी के इंजन सहित तीन डिब्बे बेपटरी हो गए।

एनई रेलवे की ओर से घटना की सूचना प्रसारित हुई तो सुबह छह बजे के करीब अधिकारियों की एक टीम मौके पर पहुंची और स्थिती को सामान्य करने की प्रक्रिया में जुट गई।

घटना के कारण नई दिल्ली से इलाहाबाद-कानपुर रूट बाधित हो गया और तीन ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया। इसमें पटना-नई दिल्ली एक्सप्रेस को मुरादाबाद रूट से भेजा गया, सम्पूर्णक्रांति एक्सप्रेस को झांसी से आगरा होते हुए दिल्ली भेजा गया और वैशाली एक्सप्रेस को आगरा-पलवल होते हुए नई दिल्ली के लिए भेजा गया।

एनई रेलवे के प्रवक्ता के बताया कि सोमवार की सुबह दस बजे तक 14723 कालिन्दी एक्सप्रेस के इंजन को बदलते हुए ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया। आगरा रूट से एक्सप्रेस को छोड़ा गया।

वहीं एक्सप्रेस में सवार यात्रियों के परिजनों के लिए हेल्पलाइन नम्बर भी जारी कर दिया गया है। मिर्जापुर जिले के लिए 05442220095, इलाहाबाद के लिए 05322408149, फतेहपुर के लिए 05180222025, कानुपर के लिए 05122323015, टूंडला के लिए 05612220337 और अलीगढ़ के लिए 05712403458 हेल्पलाइन नम्बर जारी हुए हैं।