Home UP Allahabad किन्नर अखाड़ा कराएगा अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण

किन्नर अखाड़ा कराएगा अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण

0
किन्नर अखाड़ा कराएगा अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण
kinnar akhada chief Swami Laxmi Narayan Tripathi
kinnar akhada chief Swami Laxmi Narayan Tripathi
kinnar akhada chief Swami Laxmi Narayan Tripathi

इलाहाबाद। अगर अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण की हिम्मत केन्द्र व प्रदेश सरकार में नहीं है तो वे लोग किन्नरों को सौंप दें, किन्नर भव्य मंदिर का निर्माण करवा देंगे। इसके लिए बजट की भी व्यवस्था कर लेंगे।

उक्त बातें किन्नर अखाड़े के महामण्डलेश्वर स्वामी लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने मौनी अमावस्या पर स्नान बाद कही। उन्होंने आगे कहा कि भगवान श्रीराम जब 14 वर्ष के लिए वनवास गए थे तो तीन ही ऐसे लोग थे जिन्होंने 14 वर्ष तक उनका इंतजार किया था। उनमें एक अहिल्या माता, शबरी माता और किन्नर थे।

ऐसे में हम समाज को कुछ देने के लिए आए हैं न कि लेने। स्नान पूर्व महामण्डलेश्वर, पीठाधीश्वर, महंत सहित अन्य शिष्यों ने विधि-विधान से मां गंगा का संकल्प लेकर पूजन किया और उसके बाद ही स्नान किया।

किन्नर अखाड़े के महामण्डलेश्वर ने कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सरकार महिला उत्पीड़न की घटनाएं रोकने में पूरी तरह असफल रही। इससे महिलाएं समाज में सुरक्षित नहीं रही। कहा कि किन्नर समाज के लिए भी अखिलेश यादव ने कुछ नहीं किया, जबकि हम लोग भी सरकार को टैक्स देते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अच्छा और बेहतर काम कर रहे हैं। वह आने वाले समय में दिखने लगेगा, लेकिन वह विकास को जीडीपी की बजाय आम आदमी से जोड़कर देखे जिससे आम आदमी को अधिक सुविधाएं मिले और वह महंगाई की मार से बच सके।

उन्होंने आगे कहा कि यूपी सहित कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में मतदाता सोच समझकर अपने अमूल्य मत का प्रयोग करेंगे क्योंकि इस समय दल बदल वाले बहुत हो गए हैं, जो सत्ता के लिए बदलते रहते हैं।

अन्त में कहा कि किन्नर अखाड़ा वर्ष 2018 के माघ मेले से कल्पवास के लिए शिविर लगाएगा और इस दौरान पूरे देश से बड़ी संख्या में किन्नर आएंगेे।