Home Entertainment Bollywood शाहरुख खान को पछाड़कर विराट कोहली बने नंबर-1 ब्रांड

शाहरुख खान को पछाड़कर विराट कोहली बने नंबर-1 ब्रांड

0
शाहरुख खान को पछाड़कर विराट कोहली बने नंबर-1 ब्रांड
शाहरुख को पछाड़कर कोहली बने नंबर-1 ब्रांड
Kohli branded number one brand, Shah Rukh
Kohli branded number one brand, Shah Rukh

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भारत के सबसे बड़े ब्रांड बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में बॉलीबुड के बादशाह शाहरूख खान को पछाड़ा है।

राइज ऑफ द मिलेनियल्स : इंडियाज मोस्ट वैल्यूएबल सेलिब्रिटी ब्रांड्स ने अपनी रिपोर्ट में यह बात कही है। विराट कोहली के साथ दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने इस सूची में शीर्ष रैकिंग हासिल की है।

कैटरीना कैफ ने कराया हॉट फोटोशूट, देखें वीडियो

प्रमुख अंतरराष्ट्रीय मूल्यांकन एवं कॉरपोरेट फाइनेंस परामर्शदाता-डेफ एंड फेल्प्स के प्रबंध निदेशक और भारत, जापान और दक्षिणपूर्व एशिया के रीजनल हेड वरुण गुप्ता ने कहा कि जब से हमने अपनी रैकिंग प्रकाशित करनी शुरू की है, तब से पहली बार शाहरुख खान शीर्ष रैकिंग से फिसले हैं और उनकी जगह विराट कोहली ने ली है। अब कोहली उपभोक्ताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए ब्रांड्स की पहली पसंद बन गए हैं।

पाकिस्तानी लड़की ने करा हॉट बैली डांस, वीडियो हुआ वायरल

डफ एंड फेल्प्स के निदेशक अविरल जैन ने कहा कि हालांकि, बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने हमारी शीर्ष-15 की सूची में अपना दबदबा बरकरार रखा है, लेकिन कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और पीवी सिंधू जैसे खिलाड़ी उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं। देखा जाए तो इनकी सामूहिक ब्रांड वैल्यू 180 मिलियन अमरीकी डॉलर है जो शीर्ष-15 में पहुंचे सेलिब्रिटीज की कुल ब्रांड वैल्यू के लगभग एक चौथाई हिस्से के बराबर है।

रिपोर्ट में ब्रांड का प्रचार करने के क्षेत्र में उभरते हुए ट्रेंडस को प्रमुखता से उभारा गया है, जिसमें सेलिब्रिटीज की ओर से पर्यटन अभियान चलाना, कई स्पोर्ट्स टूर्नामेंट या फ्रेंचाइजी का समर्थन करना और अपनी खुद की मर्चेंडाइज लॉन्च करना शामिल हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE