Home India City News फिरौती के लिए 7 साल के बच्चे को मार डाला

फिरौती के लिए 7 साल के बच्चे को मार डाला

0
kota abducted boy found dead
kota abducted boy found dead in canal at Bundi district

कोटा। राजस्थान के कोटा शहर से गुरूवार शाम दो करोड़ की फिरौती के लिए सात साल के बच्चे का अपहरण एवं हत्या की घटना के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। राज्य सरकार ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) को मौके पर रहकर आरोपियों का पता लगाने के निर्देश दिए हैं।



खुद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इस घटना से काफी आहत हैं तथा मानवीय संवेदना क ो तार तार करने वाली घटना की कड़े शब्दों में निंदा की तथा कहा कि आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खां तथा सांसद ओम बिडला को पीडित परिजनों को सांत्वना देने के लिए कोटा भेजा है।

राजे ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अजीत सिंह शेखावत को कोटा में कैम्प कर घटना की जांच कराने तथा दोषियों का पता लगाकर उनके खिलाफ सख्त क ार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

कोटा के तलवंडी क्षेत्र से अपह्वत बालक रूद्राक्ष का शव शुक्रवार सुबह बंशी रोड पर जाखमूंड गांव के पास नहर से बरामद हुआ है। संभवत रूद्राक्ष के अपहरण और उसकी एवज में फिरौती मांगने का मामला सार्वजनिक होने के बाद अपहरणकर्ताओं ने पहचान उजागर होने के भय से उसकी हत्या कर दी।

कोटा के पॉश इलाके में रहने वाले बैंक प्रबंधक पुनीत हांडा के इकलौते पुत्र रूद्राक्ष का अग्यात व्यक्ति ने गुरूवार को उस समय अपहरण कर लिया जब वह अपने मकान के पीछे पार्क में खेल रहा था। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि अपहरणकर्ता एक था या अधिक लेकिन पार्क के पास स्थित एक मकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से पता चला है कि उसे संभवत एक सफेद रंग की कार से ले जाया गया।

आमतौर पर रूद्राक्ष रोजाना इस पार्क में खेलने जाता था। गुरूवार शाम को भी वह पार्क में गया था लेकिन अंधेरा हो जाने के बाद भी वह घर नहीं लौटा तो परिजनों को चिंता हुई और उन्होंने रूद्राक्ष को तलाशना शुरू किया। इस बीच अज्ञात व्यक्ति का लैंड लाइन पर फोन आया जिसे रूद्राक्ष की मां श्रद्धा ने उठाया। फ ोनकर्ता ने जैसे ही श्रद्धा को बताया कि रूद्राक्ष का अपहरण कर लिया गया है तो उन्होंने घबरा कर फोन पुनीत हांडा को थमा दिया।

फोनकर्ता ने अपना नाम जफर मोहम्मद बताते हुए रूद्राक्ष के अपहरण का दावा किया और उसे छोड़ने की एवज में फिरौती के रूप में दो करोड़ रूपए फिरौती की मांग की साथ ही अपमानजनक शब्दों में हांडा को धमकाया कि यदि उन्होंने पुलिस को बताया तो रूद्राक्ष का अहित होगा। अपहरणकर्ता ने सुबह दोबारा फोन क रने की बात कहते हुए फोन काट दिया।

कोटा घटना की सूचना मिलने पर कोटा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक डॉ. रवि प्रकाश, कोटा एसपी सिटी मनीष अग्रवाल, देहात पुलिस अधीक्षक डॉ. विकास पाठक अन्य पुलिस अधिकारियों सहित हांडा के आवास पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी। कोटा रेंज में भी तत्काल नाकाबंदी करवा दी गई ताकि अपहरणकर्ता बाहर नहीं निकल सके।

इसी बीच रूद्राक्ष के अपहरण की खबर लीक होने के बाद रात्रि को मीडिया वाले भी हांडा के तलवंडी स्थित आवास पर पहुंच गए और सुबह समाचार पत्रों में यह खबर प्रमुखता से प्रकाशित हो गई। इसके बाद अपहरणकर्ता के कथानुसार फिरौती के लिए उसका फोन तो नहीं आया लेकिन कोटा-बूंदी सड़क मार्ग पर कु न्हाडी थाना क्षेत्र में जाखमूंड गांव के पास नहर से रूद्राक्ष का शव बरामद हो गया।

रूद्राक्ष का शव मिलने के बाद उसके परिजनों, रिश्तेदारों, परिचितों में गहरे शोक की लहर दौड़ गई और बड़ी संख्या में लोग एमबीएस अस्पताल के मुर्दाघर के बाहर जमा हो गए जहां एक मेडिकल बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम किया। वहां जमा लोगों में गहरे शोक के साथ पुलिसए मीडिया और राजनीतिक दलों के नेताओं के प्रति गहरा आक्रोश था जो भी वहां मौजूद थे।

उत्तेजित लोगों के भय से मीडियाकर्मी और राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता पोस्टमार्टम कक्ष से दूर ही रहे। उत्तेजित लोगों ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को खरीखरी सुनाई। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस सुरक्षा में शव उसके घर ले जाया गया जहां इस हादसे के कारण कोहराम मचा था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here