Home Rajasthan Ajmer अजमेर : श्री कृष्ण जन्मोत्सव पर गूंजे बधाई के गीत

अजमेर : श्री कृष्ण जन्मोत्सव पर गूंजे बधाई के गीत

0
अजमेर : श्री कृष्ण जन्मोत्सव पर गूंजे बधाई के गीत
krishna janmashtami celebrations 2017 in ajmer

 अजमेर। प्रभात फेरी परिवार द्वारा योग योगेश्वर श्री कृष्ण का जन्मोत्सव सुन्दर विलास स्थित गर्ग भवन में मंगलवार को धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर झरनेश्वर सेवा ज्योति के सुभाष सोनी ने बधाई के गीतों की मधुर प्रस्तुति दी।

प्रभात फेरी परिवार के उमेश गर्ग ने बताया की इस अवसर पर बालकृष्ण लाला का पृचामृंत अभिषेक कर बधाई के गीत सुनाए गए। उत्सव में संन्यास आश्रम के अधिष्ठता स्वामी शिव ज्योतिषानन्द ने कहा की श्रीकृष्ण ने गीता का उपदेश देकर सृष्टि का कल्याण किया। अर्जुन को कर्म का सिद्धान्त पढ़ाया। ऐसे सम्पूर्ण सृष्टि को मोह लेने वाले योग-योगेश्वर का जन्मोत्सव मनाना प्रत्येक वैष्णव का धर्म है।

भगवान कृष्ण का जीवन चरित्रत्र मर्यादाओं से नीरस हुए जीवन को आनंद के रस से सरोबार करने वाला है। जगद्गुरु श्रीकृष्ण का उनकी लौकिक रचना में की गई अलौकिक लीलाओं का अदभुत प्रकार से स्मरण कराती है। अनुभव का आनंद देती है और मलिन मन मन्दिर को सर्वथा स्वच्छ करने में सहायता प्रदान करता है।

आज उत्सव में सन्यास आश्रम के वेदपाठी बालक एवं लक्ष्मीनारायण हटुका, रामरतन छापरवाल, कालीचरण दास खण्डेलवाल, ओम प्रकाश मंगल, डाॅ. विष्णु चौधरी, विनीत कृष्ण पारीक, शिवशंकर फतेहपुरिया, अमर सिंह, कमल मूंदड़ा, दिनेश परनामी, रमेश मित्तल, टीकम सिंह, कैलाश चंद, शान्तिलाल आदि उपस्थित थे।