Home Sports Cricket राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन मामले में मोदी को राहत

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन मामले में मोदी को राहत

0
राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन मामले में मोदी को राहत
lalit modi gets interim relief from HC
lalit modi gets interim relief from HC
lalit modi gets interim relief from HC

जयपुर। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में अक्टूबर में ललित मोदी के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के मामले में राजस्थान हाईकोर्ट से मोदी को फौरी राहत मिली है।

हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ लाए गए प्रस्ताव को गलत ठहराया है। हालांकि उनके खिलाफ प्रस्ताव लाने वाले अमीन पठान गुट को कहा है कि वह चाहे तो चार सप्ताह में फिर से बैठक बुला कर अविश्वास प्रस्ताव ला सकते हैं।

ललित मोदी राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के निर्वाचित अध्यक्ष हैं। पिछले वर्ष 11 अक्टूबर को एसोसिएशन उपाध्यक्ष अमीन पठान अचानक एक बैठक बुला कर मोदी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ले आए और मोदी को पद से हटा दिया।

इस मामले में मोदी ने हाईकोर्ट में केस दायर किया था। हाईकोर्ट में जस्टिस बेला एम.त्रिवेदी ने मोदी गुट को बिना कोई सूचना दिए अचानक बैठक बुलाए जाने का गलत बताते हुए इस अविश्वास प्रस्ताव को सही नहीं माना है।

कोर्ट ने कहा है कि अमीन पठान चाहे तो पूरी प्रक्रिया का पालन कर चार सप्ताह में 12 मार्च तक फिर से बैठक बुला कर अविश्वास प्रस्ताव ला सकते हैं। इस बीच एसोसिएशन का काम खेल परिाष्द के सचिव देखेंगे। निर्धारित तिथि तक अविश्वास प्रस्ताव नहीं आया तो मोदी के अपने आप फिर से अध्यक्ष माने जाएंगे।