Home Headlines 4 बच्चे पैदा करने के बयान को तोगडिया का समर्थन

4 बच्चे पैदा करने के बयान को तोगडिया का समर्थन

0
vhp leader praveen togadia
law for having only two children should be framed : vhp leader praveen togadia

बरेली। विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगडिया ने भाजपा सांसद साक्षी महराज और साध्वी प्राची के हिन्दुओं को चार बच्चे पैदा करने सम्बन्धी बयान पर सहमति जताते हुए कहा कि अब हिन्दू घटेगा नहीं बल्कि उसकी जनसंख्या बढेगी।

तोगडिया ने मंगलवार के विहिप के 50वें स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह में यहां कहा कि हिन्दुओं को अपनी जनसंख्या बढ़ानी ही होगी हालांकि उन्होंने दो बच्चों के ही होने का कानून बनाने की भी मांग की।

उन्होंने कहा कि देश में एक समान कानून जरूरी है। तोगडिया ने कहा कि सेकुलर के नाम पर जो लोग छातियां पीट रहे हैं वे भूल रहे हैं कि चार शादियां करके किस तरह आबादी बढ़ाई जा रही है। साध्वी प्राची द्वारा दिए गए बयान पर लोग शोर शराबा न करें क्योंकि हिन्दू अब घटेगा नहीं बढेगा। हिन्दू अपनी ताकत बढ़ाने की बात करता है तो कुछ लोग सेकुलर हो जाते हैं लेकिन अब यह ताकत रूकने वाली नहीं है।

तोगडिया ने कहा कि मुस्लिम आबादी लगातार बढ़ी है। जब कभी भी मामला उठता है तो इस पर विवाद शुरू कर दिया जाता है इसलिए सरकार दो बच्चे होने का कानून बनाए।

उन्होंने कहा कि हज जाने वाले को सब्सिडी देकर मुस्लिमों को खुश करने की तुष्टिकरण नीति अपनाई जाती है लेकिन काशी, हरिद्वार आदि स्थलों पर जाने के लिए कोई आर्थिक मदद नहीं दी जाती है। उन्होंने बताया कि परिषद 53 हजार गांवों में 20 लाख से ज्यादा बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा दीक्षा दे रही है। उन्होंने हिन्दुओं से आह्वान किया है कि वह सुरक्षा, समृद्धि और सम्मान का संकल्प लें।