असम की इन खूबसूरत जगहों के बारे में जानें

Learn about these beautiful places of Assam

सबगुरु न्यूज़: आज हम बात रहे है, असम की जहां की खूबसूरती अपने आपमें बहुत खास है। असम अपनी संस्‍कृति और हरे जंगलों के कारण जाना जाता है। असम हर तरह से प्रकृति के बहुत करीब है।

VIDEO: लालू प्रसाद यादव ने मोदी जी को संबोधित करते हुए कॉमेडी की

आप अपने साथी के साथ छुट्टी एंज्वाय करने कही जाना चाहते है तो असम से बेहतर जगह नहीं है। असम ऐसी जगह है जहां आप कभी बोर नहीं होगें। यहां पर आप- रिवर क्रूज, रिवर राफ्टिंग, एंगलिंग, पर्वतारोहण,ट्रैकिंग, माउंटेन बाइकिंग, पैरासैलिंग और हैंग ग्‍लाइडिंग कर सकते है। अगर आप एक साथ 2500 मोरों को नाचते हुए देखना चाहते है तो जरुर जाए मोराची चिंचोली।

JIO BREAKING: 4G सिम में चलेगी अब 3G मोबाइल में

1.असम में एक जगह है तेजपुर जो असम के खूबसूरत शहरों में से एक है।तेजपुर असम का वह भाग है, जिसके आगे से अरुणाचल प्रदेश आरंभ हो जाता है। यहां का अग्निगढ़ किला सब से सुंदर पर्यटन स्थल है।

सपना की शादी का खुलासा और लाखो नौजवानो की चाहत

2.यहां काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान है, जो एक सींग वाले गैंडे के लिए दुनिया भर में फेमस हैं। काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का प्राकृतिक परिवेश वन की तरह है। यहां सर्दियों में कई पक्षी साइबेरिया से आते हैं,काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में पक्षियों की कई प्रजातियों पाई जाती है।

VIDEO: मुंबई का असली स्पाइडर-मैन बच्चे की बचाई जान

3. असम राज्य का एक छोटा सा शहर दीफू कार्बी आंगलोंग जिले का मुख्यालय है। जो कि अपने शांत और शांतिपूर्ण पिकनिक स्थानों के लिए जाना जाता है।

VIDEO: अमिताभ के साथ PAA मूवी में तरुणी सचदेव की विमान दुर्घटना में मृत्यु

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE