Home Breaking लीना शर्मा हत्याकांड : आरोपियों ने किए चौंकाने वाले खुलासे

लीना शर्मा हत्याकांड : आरोपियों ने किए चौंकाने वाले खुलासे

0
लीना शर्मा हत्याकांड : आरोपियों ने किए चौंकाने वाले खुलासे
Leena Sharma murder case : head injury led to delhi girl's death
Leena Sharma murder case : head injury led to delhi girl's death
Leena Sharma murder case : head injury led to delhi girl’s death

होशंगाबाद/भोपाल। दिल्ली स्थित अमरीकी दूतावास में पूर्व सहायक प्रबंधक लीना शर्मा हत्याकांड की कड़ियां धीरे-धीरे खुलना शुरू हो गई हैं। इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

पुलिस जांच में पता चला है कि लीना ने आठ एकड़ जमीन का 2 करोड़ रुपए में सौदा कर दिया था। प्रदीप शर्मा ने कबूल किया है कि इस जमीन में उसके पास कुल डेढ़ एकड़ जमीन बचती। इसलिए उसने लीना की हत्या का षडयंत्र रचा, ताकि पूरी जमीन उसके कब्जे में आ जाए।

प्रदीप शर्मा ने कबूल किया है कि उसने लीना को मारने की प्लानिंग पांच साल पहले ही कर ली थी, लेकिन मौका नहीं मिल पा रहा था। इधर भोपाल में डॉक्टरों की पैनल ने पीएम किया।

बहन हेमा और बहनोई ने आकर अंतिम संस्कार कर दिया। जिस तरह की हालात में लीना का शव मिला था, उससे दुष्कर्म की आशंका भी जताई जा रही है।

रविवार को दिन भर हुई पूछताछ में प्रदीप ने कई राज उगले हैं। उसने बताया कि लीना की मौत सिर में चोट लगने से नहीं बल्कि पत्थरों से कुचलने और गला दबाने से हुई थी। प्रदीप ने बताया कि उसने गोरेलाल और मंगल के साथ मिलकर लीना की हत्या की।

पहले लीका के सिर में लाठी से वार किया, जिससे वह जमीन पर गिरकर तड़पने लगी, तभी गोरोलाल, मंगल, प्रदीप ने पास पड़े पत्थरों से सिर कुचला। इसी दौरान प्रदीप ने लीना के गले को दबा दिया और फिर उसे दफनाने की प्लानिंग भी तुरंत ही बना डाली।

प्रदीप के मुताबिक किसी को पता नहीं चले इसलिए घटना स्थल से दूरी पर ले जाकर उसे गाडने का प्लान बनाया था। इधर लीना का पोस्टमार्टम करने वाले भोपाल में डॉक्टरों की पैनल द्वारा जिस हालात में उसका शव मिला है, उससे दुष्कर्म की आशंका भी जताई जा रही है।

रविवार को करीब 2.30 बजे तीन डॉक्टरों की पैनल ने पोस्टमार्टम किया। शव पंद्रह दिन पुराना होने से बुरी तरह सड़ चुका था। पुलिस को शार्ट पीएम रिपोर्ट तो नहीं मिली है। लेकिन डॉक्टरों ने सिर में गहरी चोट से फ्रेक्चर होना और उसी वजह से मौत होने की बात कही है।

लीना का शव नग्न हालत में मिला है। ऐसे में पुलिस दुष्कर्म जैसी घटना होने की आशंका मान कर चल रही है। इसके लिए शव से वेजाइनल स्लाइड भी बनाई है। सभी नमूनों की जांच सागर फोरेंसिक लेबोरेटरीज में होगी। इसके बाद जांच सही दिशा में बढ़ेगी।

क्या है मामला

लीना शर्मा अमरीकी दूतावास की पूर्व कर्मचारी थी। उसका ननिहाल सोहागपुर के डूंडाडोह में था। यहां की संपत्ति उसे मिली थी। फिलहाल वह दिल्ली के वसंत बिहार में रहती थी। वह जमीन का सीमांकन कराने आई थी और 29 अप्रेल को रहस्यमय ढंग से गायब हो गई थी। इसकी सूचना लीना की सहेली ऋतु ने होशंगाबाद कंट्रोल रूम को दी।

5 मई को आरोपी प्रदीप शर्मा ने ही मामा बनकर गुमशुदगी दर्ज कराई थी। शनिवार को पता चला प्रदीप ने अपने दो नौकरों के साथ खेत पर ही लीना की हत्या कर दी। पुलिस ने सक्रियता बरतते हुए प्रदीप शर्मा को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया, तो रविवार को उसने इस हत्याकांड से जुड़े गई राज खोल दिए।

582d8ace-aebe-4197-9ab9-737d0cee10b1