Home Northeast India Assam गोगोई बोले, महात्मा गांधी बनना चाहते हैं नरेन्द्र मोदी

गोगोई बोले, महात्मा गांधी बनना चाहते हैं नरेन्द्र मोदी

0
गोगोई बोले, महात्मा गांधी बनना चाहते हैं नरेन्द्र मोदी
Mahatma Gandhi Khadi row : tarun Gogoi states PM modi's picture on Khadi calendar 'most ridiculous'
tarun Gogoi
Mahatma Gandhi Khadi row : tarun Gogoi states PM modi’s picture on Khadi calendar ‘most ridiculous’

गुवाहाटी। असम में 15 वर्षों तक सत्ता संभालने वाले पूर्व मुख्यमंत्री इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल पर जुबानी हमले का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। सत्ता जाने के बाद राज्य में कांग्रेस बेहद कमजोर हो चुकी है।

पार्टी की ओर से भाजपा पर हमला करने का नेतृत्व एक तरह से पूर्व मुख्यमंत्री ही संभाले हुए हैं। रविवार को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए गोगोई ने फिर से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि मोदी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रचारक के रूप में काम कर रहे हैं। वे सही अर्थों में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी बनना चाहते हैं। गोगोई ने यह कटाक्ष खादी ग्रामोद्योग बोर्ड की डायरी और केलेंडर पर मोदी की तस्वीर छपने के संदर्भ में कही।

साथ ही उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी अपने निशाने पर लेते हुए कहा कि एमाजन कपनी ने सेंडल पर महात्मा गांधी का चित्र छापा है, इस संबंध में विदेश मंत्री ने कुछ भी नहीं कहा।

उन्होंने इस संबंध में अपना विरोध तक दर्ज नहीं कराया है। उन्होंने कहा कि इससे यह साबित होता है कि मोदी सरकार अपनी राजनीति के लिए महात्मा गांधी की गरीमा को कम करने पर तुली हुई है।