Home Gujarat Ahmedabad पांडेसरा की डाइंग मिल में भीषण आग, ग्रे का बड़ा जत्था खाक

पांडेसरा की डाइंग मिल में भीषण आग, ग्रे का बड़ा जत्था खाक

0
पांडेसरा की डाइंग मिल में भीषण आग, ग्रे का बड़ा जत्था खाक
major fire broke out at a dyeing mill at Pandesara in surat
major fire broke out at a dyeing mill at Pandesara in surat
major fire broke out at a dyeing mill at Pandesara in surat

सूरत। पांडेसरा जीआईडीसी की एक डाइंग मिल में शनिवार सुबह अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। हादसे को दमकल विभाग ने ब्रिगेड कॉल घोषित किया। चार दमकल स्टेशनों के वाहनों के साथ पहुंचे दमकल अधिकारी और जवानों ने करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग के कारण मिल में रखा ग्रे का बड़ा जत्था जलकर खाक हो गया।

दमकल विभाग के मुताबिक हादसा जीआईडीसी में स्थित एकता डाइंग एण्ड प्रिन्टींग मिल में हुआ। सुबह आठ बजे के करीब पाली बदलने का वक्त था, तभी मिल के ग्रे ताका के गोदाम में अचानक आग भड़क उठी। आग की लपेट में कपड़े का जत्था आने से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। मिल से आग की ऊंची लपटे और धूंआ निकलने के कारण क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई।

सूचना मिलने पर पांडेसरा दमकल स्टेशन के कर्मी मौके पर पहुंचे। आग का विकराल रूप देख उन्होंने कन्ट्रोल रूम को सूचना देकर अन्य दमकल स्टेशनों से भी जवानों को मौके पर भेजने के लिए कहा। दमकल विभाग ने हादसे को ब्रिगेड कॉल घोषित कर दिया। पांडेसरा दमकल के अलावा भटार, अडाजण, मानदरवाजा और भेस्तान दमकल स्टेशन के अधिकारी और जवान मौके पर पहुंचे।

तीन फायर फाइटर, 16 पानी के टैंकर, एक मल्टीपर्पज व्हीकल और एक इमरजेंसी रेस्क्यू वैन के जरिए लगातार पानी की बौझार कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इसके बाद कुलिंग की कार्रवाई की गई। दमकल अधिकारी एस.के.आचार्य ने बताया कि हादसे में किसी प्रकार की जनहानि नहीं ुहुई। आग के कारण गोदाम में रखा ग्रे ताका का बड़ा जत्था जलकर खाक हो गया। इलेक्ट्रीक शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने की आशंका जताई जा रही है।