Home Gujarat Ahmedabad रेलवे के गुड्स गोदाम में लगी भीषण आग, सामान खाक

रेलवे के गुड्स गोदाम में लगी भीषण आग, सामान खाक

0
रेलवे के गुड्स गोदाम में लगी भीषण आग, सामान खाक
major fire broke out in railway goods warehouse in surat
major fire broke out in railway goods warehouse in surat
major fire broke out in railway goods warehouse in surat

सूरत। सूरत रेलवे स्टेशन के समीप सबरस होटल के पीछे स्थित रेलवे के गुड्स यार्ड में शनिवार देर रात भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। दस फायर फाइटरों ने करीब छह घंटे मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आग के कारण गोदाम में रखा ट्रेक स्लिपर, वुड स्लिपर, ऑयल और रबर पेटी का जत्था खाक हो गया। वहीं ऑयल के ड्रम फटने से गोदाम का शेड़ भी टूट गया। हादसा शनिवार देर रात करीब ढाई बजे हुआ।

दमकल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सूरत रेलवे स्टेशन पर सबरस होटल के पीछे वेस्टर्न रेलवे का गुड्स गोदाम स्थित है। शनिवार रात करीब ढाई बजे गोदाम में रखे साग से बने ट्रेक स्लिपर में आग भड़क उठी। पास में रखे ऑयल और ग्रीस के 200-200 लिटर के ड्रम भी आग की लपेट में आ गए, जिससे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

आग की ऊंची उठती लपटे और धूंए से आसपास के इलाके के लोग और रेल प्रशासन के अधिकारी और आरपीएफ के जवान भी वहां पहुंचे। मौके पर दमकल की १० फायर फाइटर गाडिय़ां पहुंची तथा सभी आग पर काबू पाने के प्रयास में जुट गए। इस दौरान ऑयल और ग्रीस के ड्रम फटने से जोरदार धमाका भी हुआ और धमाके कारण गोदाम के शेड के परखच्चे उड़ गए।

करीब छह घंटे तक लगातार पानी की बौछार कर आग पर काबू पाया गया। रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक बचाव कार्य चला। दमकल अधिकारी ने बताया कि आग का कारण पता नहीं चल पाया है। आग की लपेट में आने से ट्रेक स्लिपर, वुड स्लिपर, ऑयल, ग्रीस का जत्था, रबर की तीस पेटियां जलकर खाक हो गई। रात के वक्त गोदाम पर कोई श्रमिक मौजूद नहीं होने से किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई।