Home Headlines नए साल में दें अपने घर को नया लुक

नए साल में दें अपने घर को नया लुक

0
नए साल में दें अपने घर को नया लुक
Make House this new year with creativity
Make House this new year with creativity
Make House this new year with creativity

नया साल के दस्तक देने के साथ ही अपने घर का इंटीरियर भी कुछ नए अंदाज़ में करने के लिए  आप कुछ तकनिकी अपना सकते है। यह समय रहन-सहन में बदलाव का है।  नए साल 2017 में रचनात्मक चीजों और अलग डिजाइनों से घर को सजाने का समय आ गया है, ताकि घर आकर्षक लगे। घर के हर कमरे का रंग और सजावट स्वतः ही उसमें एक ऐसा माहौल बना देता है, जहां बैठकर आप खुद को सुकून और तनावरहित महसूस कर सकते हैं. घर के कमरे किसी न किसी रूप में आपको भी परिलक्षित करते हैं. अगर आप चाहें तो अपने घर के पुराने और बेकार सामान से भी घर को नया लुक दे सकते हैं. बढ़ती महंगाई में हर बार कुछ नया खरीद पाना संभव नहीं होता है. बेंट चेयर की सह-संस्थापक नताशा जैन ने नए साल पर घर को सजाने के लिए कुछ सुझाव दिए हैं…

1. घर को प्राचीन कलाकृतियों से सजा कर ऐतिहासिक व भव्य लुक दिया जा सकता है. यह आपकी असाधारण शैली को पारंपरिकता के पुट के साथ परिलक्षित करती है.
2. मैटेलिक (धातु) की बनी हुई चीजें, कलाकृतियां कमरे की सजावट में और चार चांद लगा सकते हैं. रंगों का भी ध्यान रखें.
3. अपने घर को बोल्ड रंगों से सजाकर ज्यादा स्टाइलिश, जीवंत और खूबसूरत बनाएं.
4. नए साल में त्रिकोण, षट्भुज, वर्ग के आकार के तकिए, पैटर्न, कंबल बेशक आपको बेहद पसंद आएंगे. ये डिजाइनें घर आए मेहमानों, रिश्तेदारों को भी आकर्षित करेंगी.
5. घर में आपका दिल बसता है, यहां आप अपनी अपनी अनूठी शैली, और व्यक्तित्व को दर्शा सकती हैं. घर में किए गए छोटे-छोटे बदलाव भी घर को नया रंग-रूप प्रदान कर सकते हैं.