डबल मर्डर और लूट का पर्दाफाश, आरोपी अरेस्ट

man arrested
man arrested for double murder case in mount abu

माउण्ट आबू। एक पखवाडे पहले माउण्ट आबू के अग्नेष्वर महादेव मंदिर में दो पुजारियों की हत्या करके वहां रखी सामग्री को लूटने के मामले का पुलिस ने शुक्रवार को पर्दाफाश कर दिया है। इस मामले में ने पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार करके इस हत्याकांड व लूट में उसका साथ देने वाले उसके दो साथियों को नामजद कर लिया है।…

पुलिस अधीक्षक डाॅ राजीव पचार ने बताया कि 27अगस्त की मध्यरात्रि को अज्ञात लुटेरों ने माउण्ट आबू के जंगलों में स्थित अग्नेश्वर महादेव मंदिर में पुजारी धरमा गरासिया तथा चैकीदार पलबहादुर थापा की हत्या करके वहां रखी लाखों रुपये की सामग्री लूट ली। इसकी सूचना जब दूसरे दिन सुबह पुलिस को मिली तो मौके पर  डाॅग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम को भेजकर तथ्य जुटाए।

इस ब्लाइंड मर्डर को खोलने के लिए  पुलिस उप अधीक्षक नीरज पाठक के साथ माउण्ट आबू थाना प्रभारी सज्जनंिसह, आबूरोड थाना प्रभारी सीताराम खोजा, रोहिडा थाना प्रभारी किशनदास आदि के दल गठित किए गए। इस दल ने पूरी एक पखवाडे तक इस हत्या और लूट के मामले मे जी तोड मेहनत की तो जानकारी मिली की इसमें उदयपुर जिले के कोटडा पुलिस थाने के जोगीवाडा गांव के लोगों का हाथ है।

मुखबिरों व संदिग्धों से जानकारी जुटाने के बाद पुलिस ने जोगीवाडा निवासी पोमाराम पुत्र पूनाराम गरासिया को पकडा। पूछताछ के दौरान उसने अपने दो साथियों के साथ इस हत्या  व लूट की वारदात को अंजाम दिए जाने की बात स्वीकारी। इस पर उसे गिरफतार कर लिया गया। उसके दो साथियों को नामजद करके उनकी तलाश में दल लगा दिए गए हैं। उल्लेखनीय है  िकइस हत्याकांड के बाद साधुओं में भी भय का माहौल था और उन्होंने इसके लिए कुछ दिन पहले बैठक आयोजित करके अपनी पुलिस से संतों की सुरक्षा की मांग की थी।