Home Breaking हनुमानगढ कोर्ट परिसर में दिन दहाडे चली गोली, एक की हत्या

हनुमानगढ कोर्ट परिसर में दिन दहाडे चली गोली, एक की हत्या

0
हनुमानगढ कोर्ट परिसर में दिन दहाडे चली गोली, एक की हत्या
man shot killed in hanumangarh ADJ court campus, two arrested
man shot killed in hanumangarh ADJ court campus, two arrested
man shot killed in hanumangarh ADJ court campus, two arrested

हनुमानगढ़। राजस्थान के हनुमानगढ जिले की एक अदालत के बाहर दिनदहाडे गोली मारकर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। सरेआम गोली चलने की इस वारदात से कोर्ट परिसर में सनसनी फैल गई। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों की तत्परता से गोली चलाने वाला व उसका साथी मौके पर ही दबोच लिए गए। मृतक हत्या के एक मामले में आरोपित था।

मामला जंक्शन स्थित जिला न्यायालय परिसर का है। जहां मजिस्ट्रेट के चैम्बर के समक्ष सोमवार दोपहर सरेआम हत्या मामले में एक आरोपित को गोली मार दी गई। गोली लगने से गंभीर घायल युवक को तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुरेशिया में 6 मार्च 2009 को हुई हत्या के मामले में अभियुक्त बलराम यादव व हरीश सिंधी सहित अन्य आरोपितों की सोमवार को जिला न्यायालय स्थित एडीजे द्वितीय राजेश कुमार के समक्ष तारीख पेशी थी।

हत्या प्रकरण में मृतक हरीश सिंधी सहित चार-पांच आरोपित हैं। हरीश इन दिनों जमानत पर बाहर था। दोपहर करीब पौने एक बजे एडीजे द्वितीय में इस मामले में बहस चल रही थी।

आरोपित बलराम यादव व हरीश सिंधी दो-तीन अन्य के साथ एडीजे द्वितीय के चैम्बर के बाहर कुर्सियों पर बैठे थे तो तभी वहां आए दूसरे पक्ष के सुखबीर उर्फ महन्तो ने बलराम यादव उर्फ बकरीवाला की हत्या के उद्देश्य से दो गोली दागी।

गोली चलते ही अपने दोस्त बलराम को बचाने के लिए उसके समीप बैठा हरीश सिंधी पुत्र शीतलदास सिंधी निवासी सुरेशिया, जंक्शन आगे आ गया। जिससे एक गोली उसकी छाती में लगी और आर-पार हो गई। मौके पर मौजूद जंक्शन थाना के पुलिसकर्मियों ने मुस्तैदी दिखाते हुए गोली चलाने वाले व उसके एक अन्य साथी को मौके पर ही दबोच लिया।

वहीं एकाएक हुई इस घटना से कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी मच गई। मौके पर न्यायिक अधिकारियों, अधिवक्ताओं के अलावा काफी लोगों का जमावड़ा लग गया।

घायल हरीश सिंधी को पुलिस की जीप में डालकर टाउन स्थित राजकीय जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है।