Home Sirohi Aburoad रैली निकालकर दिया स्वच्छता तथा बेटी बचाने का दिया संदेश

रैली निकालकर दिया स्वच्छता तथा बेटी बचाने का दिया संदेश

0
रैली निकालकर दिया स्वच्छता तथा बेटी बचाने का दिया संदेश
rally in aburoad on gandhi jayanti
rally in aburoadrally in aburoad on gandhi jayanti
rally in aburoad on gandhi jayanti

आबू रोड। महात्मा गांधी जयंती पर रविवार को प्रधानमंत्री द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान के तहत ब्रह्माकुमारीज संस्था द्वारा आबू रोड शहर में रैली निकालकर स्वच्छता का संदेश दिया गया।

आबू रोड के सांतपुर से निकली रैली का उद्घाटन ब्रह्माकुमारीज संस्थ के सूचना निदेशक बीके करूणा, आबू रोड पालिका चेयरमैन सुरेश सिंदल, शांतिवन के मुख्य अभियन्ता बीके भरत, रोटरी क्लब के अध्यक्ष अजय सिंह समेत कई लोगों ने हरी झंडी दिखाकर रवानगी दी। यह रैली शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए अपने गन्तव्य स्थान शांतिकुंज पार्क में समाप्त हो गयी।
रैली में सिर पर कलशधारी पचास युवतियों के साथ बड़ी संख्या में लोगों ने हाथों में बैनर और तख्तियों के माध्यम से स्वच्छता, साक्षरता, जल स्वालम्बन, बेटी बचाओ सशक्त बनाने का संदेश दिया। रैली में लोगों को सम्बोधित करते हुए संस्था के सूचना निदेशक बीके करूणा तथा पालिकाध्यक्ष सुरेश सिंदल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाये गये स्वच्छता अभियान के लिए ब्रह्माकुमारीज संस्था की मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी जानकी को स्वच्छ भारत मिशन का ब्रांड अम्बेसडर बनाया है। जो हमारे लिए गौरव की बात है। इसलिए हमें इस शहर को साफ सुथरा बनाना परम कत्र्तव्य है।
लायन्स क्लब अरावली के अध्यक्ष बीके भरत तथा रोटरी क्लब के अध्यक्ष अजय ने भी अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि घर, शहर और आसपास के स्थान को साफ सुथरा रखना चाहिए। क्योंकि गन्दगी से कई बीमारियों पैदा होती है।
-लम्बी लगी कतारें
करीब एक किलोमीटर तक लोगों की लम्बी कतारें लगी रही। जिसमें बड़ी संख्या मं लोगों ने जागृति के स्लोगन वाला बैनर और पोस्टर हाथों में लेकर चलते हुए लोगों को प्रेरित किया। इस झांकी के अवसर बीके मोहन, बीके भानू, बीके देव, बीके अनूप सिंह, बीके सचिन, बीके कृष्णा, बीके चन्दा, बीके श्वेता, बीके नंदा समेत कई लोग उपस्थित थे।

सिरोही के अन्य समाचारों को पढऩे के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें…

https://www.sabguru.com/related-news/sabguru-news-sirohi/