Home UP Agra आगरा पुलिस ने मथुरा के व्यापारी से लूटे सवा लाख रुपए

आगरा पुलिस ने मथुरा के व्यापारी से लूटे सवा लाख रुपए

0
आगरा पुलिस ने मथुरा के व्यापारी से लूटे सवा लाख रुपए
Mathura based businessman robbed by agra police
Mathura based businessman robbed by agra police
Mathura based businessman robbed by agra police

आगरा। आगरा पुलिस द्वारा व्यापारी से सवा लाख रुपए लूटने का मामला सामने आया है।

मथुरा के बलदेव निवासी एक व्यापारी से चेकिंग के दौरान पुलिस ने सवा चार लाख रुपए ले लिए और बाद में उसे धमकाकर भगा दिया। मगर बाद में दबाव की स्थिति में पुलिस ने दो लाख रुपए तो लौटा दिए लेकिन शेष राशि देने से पीछे हट गए।

अब जब मामला प्रदेश के आलाधिकारियों तक पहुंचा तो आईजी-आगरा ने जांच टीम गठित कर कार्यवाही के आदेश दिए।

दरअसल, मथुरा के बलदेव निवासी किराना व्यापारी नागेश कुमार अपने दोस्त बॉबी शर्मा के साथ 17 दिसंबर को आगरा आया था। जहां, पचकुइयां चौराहे पर खड़ी यूपी-100 की गाड़ी में तैनात सिपाहियों ने जांच के लिए उसे रोका और तलाशी के दौरान नकद सवा चार लाख मिलने पर उसे धमकाने लगे।

व्यापारी को धमकाकर सिपाहियों ने रखे सवा चार लाख रुपये जबरन ले लिए.. तभी व्यापारी ने जब अपने परिचित सिपाही को फोन कर बुलाया तो सिपाहियों ने दो लाख रुपए वापस कर दिए, लेकिन शेष राशि देने से इंकार कर दिया।

ऐसे में जब मामला मीडिया के समक्ष खुला तो पुलिस के आलाधिकारियों ने भी सुध ली। लखनऊ से अधिकारियों के फोन के बाद आईजी आगरा ने जांच टीम गठित की है, जिसमें व्यापारी व आरोपियों से पूछताछ कर कार्यवाही की जाएगी।

बतादें कि कुछ समय पहले दिल्ली के व्यापारी से 80 लाख रुपए ट्रैफिक पुलिस द्वारा लूटने की घटना के बाद पुलिस पर लगे दाग अभी साफ भी नहीं हुए थे कि मथुरा व्यापारी वाली घटना ने सभी के कान खड़े कर दिए हैं। इस दूसरी घटना के बाद पुलिस के आलाधिकारी अब कोताही बरतने के मूड में नहीं दिख रहे।