Home Rajasthan Alwar अलवर : बोरवेल में फंसी बच्ची को निकालने के लिए सेना के जवान जुटे

अलवर : बोरवेल में फंसी बच्ची को निकालने के लिए सेना के जवान जुटे

0
अलवर : बोरवेल में फंसी बच्ची को निकालने के लिए सेना के जवान जुटे
minor girl falls into 900 ft borewell in alwar, rescue operation underway by army
minor girl falls into 900 ft borewell in alwar, rescue operation underway by army
minor girl falls into 900 ft borewell in alwar, rescue operation underway by army

जयपुर। अलवर जिले में बोरवेल में गिरी एक 6 वर्षीय बच्ची कोमल को बचाने के लिए पिछले करीब 45 घंटों से जारी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बच्ची कोमल के बाहर आने की उम्मीद लगाए बैठै ग्रामीण भी निराश होने लगे हैं।

बच्ची की जिदंगी की दुआ मांग रहे ग्रामीण व परिजल बोरवेल से बच्ची के कुछ अंग निकले देख भड़क गए। घटनास्थल पर मौजूद पुलिस प्रशासन ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझा कर शांत कराया।

जानकारी के अनुसार एनडीआरएफ और सिविल डिफेंस की टीम के बाद अब सेना के जवानों को भी बच्ची को निकालने के काम में लगा दिया गया है।

जानकारी के सीसीटीवी कैमरे में बालिका के हिलने-डुलने के कोई संकेत दिखाई नहीं दिए हैं। वहीं घटना स्थल पर बालिका कोमल की मां का रो-रोकर बुरा हाल है।

पिता मुकेश भी पिछले दो दिन से गुमसुम दिखाई दिए। वे पथराई आंखों से बोरवेल के पास हो रही कार्रवाई को देखते रहते हैं।

गौरतलब है कि राजगढ़ थाना क्षेत्र के गावं बेरेर में मंगलवार शाम करीब पांच बजे एक छह साल की बालिका कोमल बोरवेल में गिर गई थी। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। इसके बाद पुलिस व प्रशासन हरकत में आया और प्रशासन के आलाधिकारी मौक पर पहुंचे।

अलवर एडीएम सहित पुलिस और प्रशासन के लोग अब भी मौके पर मौजूद हैं और बालिका को बोरवेल से निकाले के प्रयास में जुटे हैं। बोरबेल में पाइप डालने का काम किया जा रहा है। इसके बाद खुदाई की जाएगी।

बोरवेल के आसपास पथरीला क्षेत्र होने के कारण खुदाई आसान नहीं हो रही है। इस कारण खुदाई के बजाय बालिका को बचाने के लिए अन्य प्रयास किए जा रहे हैं।

सिविल डिफेंस, एनडीआरएफ टीम व ग्रामीणों ने बालिका को लोहे के सरिये के आंकड़े बनाकर निकालने का प्रयास किया, लेकिन वे भी विफल ही रहे। बालिका कोमल बोरवेल में करीब 110 फीट नीचे पाइप में अटकी है तथा उसके ऊपर करीब डेढ़ फीट मिट्टी आ गिरी है।

बोरवेल में डाले गए सीसीटीवी कैमरे में बालिका के हाथ का कुछ हिस्सा ही दिख पा रहा था। मिट्टी को गीला कर हटाने के लिए बोरवेल में नली से धीरे-धीरे पानी भी डाला गया, लेकिन मिट्टी पूरी तरह हट नहीं पाई है। बोरवेल 900 फीट गहरा है।

यह भी पढें
बोरवेल से हुए हादसों की न्यूज पढने के लिए यहां क्लीक करें

https://www.sabguru.com/minor-girl-falls-borewell-rajasthans-alwar/

https://www.sabguru.com/girl-fell-borewell-jodhpur-dies/

https://www.sabguru.com/19-month-old-girl-falls-into-borewell-in-jalore/