Home India City News महिलाएं करतीं रुकने का इशारा और उनके साथी लूट लेते ट्रक

महिलाएं करतीं रुकने का इशारा और उनके साथी लूट लेते ट्रक

0
महिलाएं करतीं रुकने का इशारा और उनके साथी लूट लेते ट्रक
mirzapur police busted women bandit gang of highway robbers, 8 arrested
mirzapur police busted women bandit gang of highway robbers, 8 arrested
mirzapur police busted women bandit gang of highway robbers, 8 arrested

मीरजापुर। मीरजापुर जनपद के लालगंज थाना क्षेत्रा अंतर्गत तुलसी गांव के समीप बुधवार की रात एक ट्रक चालक को रास्ते में खड़ी महिलाओं ने इशारे से रोककर अपने अन्य साथियों के साथ उसे लूट लिया। ट्रक चालक की निशानदेही पर पुलिस ने लूट गैंग के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया।

गुरूवार की अपरान्ह पुलिस लाइन स्थित मनोरंजन गृह में पत्रकारों समक्ष लूट गैंग के सदस्यों को पेश करते हुए पुलिस अधीक्षक अरविंद सेन ने बताया कि प्रायः हाइवे पर इस प्रकार के गिरोह सक्रिय रहते हैं जो ट्रक ड्राइवरों को औरतों के जाल में फंसाकर उन्हें लूट लेते हैं।

ऐसे ही लालगंज में रीवा मीरजापुर हाईवे पर हुई लूट की घटना की। जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी लालगंज रविन्द्र सिंह यादव, सिटी कोतवाल सुरेन्द्र तिवारी व हलिया थाना प्रभारी यादवेन्द्र पाण्डेय की टीम गठित कर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगाया।

रात्रि के लगभग एक बजे मुखबीर द्वारा टांडापफाल के पास जंगल में कुछ अपराधी लूट के माल के बटवारे को लेकर इकट्ठा होने की सूचना पर पुलिस टीम ने घेराबंदी कर सात लोगों को नगद 15 हजार रूपए, मोबाइल सेट, तीन चाकू व दो मोबाइल सिम के साथ गिरफ्तार किया।

ट्रक स्वामी व चालक राकेश यादव पुत्रा मिठाई लाल निवासी थोथापुर थाना चैबेपुर जनपद वाराणसी ने अपनी आपबीती सुनाते हुए बताया कि वह नागपुर से अपनी ट्रक पर पेपर लोड कर वाराणसी आ रहा था। बुधवार की रात को लालगंज थाना क्षेत्र के तुलसी गांव के समीप पहुॅचने पर रास्ते में दो औरते हाथ में टार्च लेकर ट्रक को रूकने का इशारा करती दिखाई दी।

औरतों को देख ट्रक ड्राईवर ने ट्रक को रोक दिया और औरतों से ट्रक रूकवाने का कारण पूछा। इतने में अंधेरे में से दो-तीन व्यक्ति निकल कर आए और उसे चाकू दिखाते हुए उसकी तलाशी लेने लगे तथा उसके पास रखे 24 हजार रूपए, दो एटीएम कार्ड, तीन डीजल कार्ड, मोबाइल व ड्राईवरिंग लाइसेंस छीनकर महिलाओं सहित भाग निकले।

लूटा हुआ ड्राईवर ट्रक लेकर स्थानीय थाने पहुंचा और पुलिस से घटना की जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक ने घटना को संज्ञान में लेते हुए त्वरित कार्यवाही का निर्देश देते हुए तीन टीम गठित की।

पुलिस टीम ने टांडापफाल के पास स्थित जंगल से मन्नू बिंद पुत्रा बल्ला बिंद निवासी सिरसी बघेल, गुजराती देवी पत्नी मन्नु लाल निवासी बंगाल पड़रा थाना देहात कोतवाली, सत्यनरायन उपर्फ अजय गुप्ता पुत्रा जमुना निवासी बंजारी, शांति देवी उपर्फ जसमिना पत्नी सत्यनारायण बंजारी थाना हलिया, संतोष पुत्रा रामसजीवन निवासी रामपुर मडवां थाना लालगंज व कमला उपर्फ चमेला देवी पत्नी झब्बू निवासी मोहनपुर गौरख थाना पड़री को लूट के माल के साथ गिरफ्तार किया।

अभियुक्तों द्वारा लड़कियों एवं औरतों को सड़क पर खड़ा कर ईशारे से ट्रक चालकों को रोककर उन्हें अपने जाल में फंसाकर आसनाई के बहाने उनके सामान एवं पैसे की लूट किया करते हैं। कुछ दिनों के अंदर इस गैंग द्वारा लूट की यह तीसरी वारदात है।