Home India City News जहांनाबाद में बवाल को देखते हुए कानपुर एसएसपी नेे बुलाई आपात बैठक

जहांनाबाद में बवाल को देखते हुए कानपुर एसएसपी नेे बुलाई आपात बैठक

0
जहांनाबाद में बवाल को देखते हुए कानपुर एसएसपी नेे बुलाई आपात बैठक
जहानाबाद में वीएचपी लीडर तोगडिया की सभा में बवाल के बाद स्थिति संभालते पुलिस अधिकारी
VHP leader Praveen togadia
जहानाबाद में वीएचपी लीडर तोगडिया की सभा में बवाल के बाद स्थिति संभालते पुलिस अधिकारी

कानपुर। कानपुर जनपद से सटे हुए जहांनाबाद में बढ़ते बवाल को देखते हुए एसएसपी ने आपात बैठक बुलाई। जिसमें सर्किल आफीसरों व थानाध्यक्षों को सख्त निर्देश दिया है कि अपने-अपने क्षेत्रों में पल-पल की नजर रखें। अगर कहीं भी कुछ गड़बड़ दिखाई दे तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना दे। ताकि समय रहते हुए किसी अनहोनी को बचाया जा सके।

फतेहपुर जनपद के जहाॅंनाबाद कस्बे में विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगडि़या के कार्यक्रम में हुए सांप्रदायिक बवाल को देखते हुए एसएसपी शलभ माथुर ने आपात बैठक बुलाई।

एसएसपी ने सभी सीओ व थानाध्यक्षों को सख्त निर्देश दिया कि अपने-अपने क्षेत्रों के उन लोगों सभी लोगों पर कड़ी नजर बनाए रखा जाया, जो पहले किसी न किसी बवाल में उनकी भूमिका सामने आई हो। अगर जरूरत पड़े तो उन्हे हिरासत में भी ले लें। ताकि शहर में किसी प्रकार के सांप्रदायिक बवाल होने से बचा जा सके।

बहरहाल पुलिस चैकन्ना हो गई और उन सभी जगहों पर तैनात हो गई जहां से गड़बड़ी की आशंका है। संवेदनशील इलाकों में तो पुलिस ने रूट मार्च शुरू कर बवालियों को हिदायत दे डाली।

इसके साथ ही एसएसपी ने शहर में प्रमुख धार्मिक गुरूओं से भी अपील की कि शहर में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस का सहयोग करें। एसएसपी ने बताया कि पुलिस मुस्तैद है अगर कोई गड़बड़ी करने की हिम्मत जुटाता है तो उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच तोगडि़या को पहुंचाया कानपुर

जहानाबाद में हुए सांप्रदायिक बवाल के बाद फतेहपुर पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगडि़या को सुरक्षित निकालते हुए घाटमपुर पहुंचाया। यहां से उन्हें सीओ घाटमपुर, सर्किल में आने वाले तीन थानों की फोर्स के बीच कड़ी सुरक्षा में कानपुर लेकर आए। रात या अलसुबह तोगडिया लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

वीएचपी के सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा के साथ वीएचपी के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष शहर आ गए और किसी अज्ञात जगह में कार्यकर्ता के यहां रूके। जिस जगह पर वह रूके उस जगह पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है और उन पर बराबर नजर बनाए हुए है। अल सुबह वह लखनऊ के लिए निकल जाएगें।