Home India City News मुरादाबाद का पर्वतारोही रवि कुमार एवरेस्ट फतह करने के बाद से लापता

मुरादाबाद का पर्वतारोही रवि कुमार एवरेस्ट फतह करने के बाद से लापता

0
मुरादाबाद का पर्वतारोही रवि कुमार एवरेस्ट फतह करने के बाद से लापता
missing indian mountaineer Ravi Kumar dies after climbing Mount Everest
missing indian mountaineer Ravi Kumar dies  after climbing Mount Everest
missing indian mountaineer Ravi Kumar dies after climbing Mount Everest

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का रहने वाला पर्वतारोही रवि कुमार माउंट एवरेस्ट फतह करने के बाद लापता हो गया है। उसने शनिवार को नेपाली समय 1 बजकर 28 मिनट पर दोपहर में माउंट एवरेस्ट फतेह कर तिरंगा लहराया था।

मुरादाबाद जनपद के भोला सिंह की मिलक निवासी पर्वतारोही रवि कुमार दुनिया की कई चोटियों पर तिरंगा फहरा चुके हैं। रवि से किसी भी तरह से कोई संपर्क न होने के बाद से पूरा परिवार परेशान है, वहीं मुरादाबाद के लोग उसकी सलामती के लिए दुआएं कर रहे हैं।

पिता हरकेश का कहना है कि 21 मार्च को रवि मुरादाबाद से रवाना हुए थे। उन्होंने बताया 20 मई को सूचना आई थी कि रवि ने तिरंगा फहरा दिया है, लेकिन उसके बाद कोई सूचना नहीं मिली।

अभी सूचना मिली है कि उसका मोबाइल मिल गया है, उसे कहीं किसी पेड़ पर फंसा हुआ बताया जा रहा है। ईश्वर उसकी रक्षा करे, मैं सभी देशवासियों से उम्मीद करता हूं कि वे उसके लिए दुआएं करें और वह सही सलामत घर वापस आ जाए।

उधर, रवि के बड़े भाई मनोज ने बताया कि पिछली बार रवि से 16 मई को बात हुई थी और आज पता चला है कि जो 5 लोग दल में थे, उनमें से 3 वापस आ गए हैं, लेकिन रवि का पता नहीं चल रहा है। और हमसे किसी भी प्रशासनिक अधिकारी ने अभी तक कोई संपर्क नहीं किया है।

रवि कुमार ने देश के लिए कई जगह अपनी जीत का तिरंगा फहराया है, माउंट एवरेस्ट भी ये तीसरी बार गए हैं। इन्होंने देश का नाम रौशन किया है। पूरा मुरादाबाद देश के लाल रवि कुमार के लिए दुआएं कर रहा है।