Home India City News मीडिया ने कलम को ही झाडू बना दिया : मोदी

मीडिया ने कलम को ही झाडू बना दिया : मोदी

0
modi's meet with media
modi’s meet with media : says writing about clean india a service to the nation

नई दिल्ली। पीएम नरेन्द्र मोदी ने देश में चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान को लेकर मीडिया में हो रही व्यापक चर्चा की शनिवार को खुलकर सराहना की और कहा कि पत्रकारों ने अपनी कलम को ही झाडू बना लिया है।…

मोदी ने बीजेपी मुख्यालय में आयोजित दिवाली मंगल मिलन कार्यक्रम में सम्पादकों और पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले एक माह से स्वच्छता को लेकर बड़ी संख्या में लेख लिखे जा रहे हैं तथा मीडिया के हर क्षेत्र में इस पर व्यापक चर्चा हो रही है। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार मीडियाकर्मियों से व्यक्तिगत तौर पर मिले। हालांकि इस दौरान कोई सवाल जवाब नहीं हुए।

 

modi media meet

मोदी ने कहा कि कुछ लोग 15-20 साल से लेख लिख रहे हैं लेकिन स्वच्छता पर उन्होंने पहली बार कलम उठाई है। हालांकि उन्होंने कहा कि इन लेखों में 80 प्रतिशत सरकार की आलोचना ही होती है। मोदी ने कहा कि मीडिया पैनी नजर से समाज को देखता है और जो काम पैनी नजर से नहीं होता वह कैमरे की मद्द से होता है।

उन्होंने कहा कि देश की छवि बदलने में मीडिया की भूमिका है। मोदी ने कहा कि गंदगी के कारण देश की छवि को चोट पहुंचती है तथा इससे गरीबों को अधिक परेशानी होती है। इसलिए एहतियाती तौर स्वास्थ्य सुरक्षा जरूरी है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता को लेकर सरकारों की सोच बदली है और मीडिया नें इसके लिए नागरिकों को प्रेरित भी किया है।

pm modi meet with media

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद माहौल बन गया था कि सब काम सरकार करेगी लेकिन अब यह माहौल बना है कि सब मिलकर काम करेंगे। मीडिया की सतर्कता के कारण सरकारों को भी जागना पड़ रहा है और जो विषय अब तक अछूता था उसे लेकर जागरूकता फैलती जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री झाडू लेकर अकेले कुछ नहीं कर सकता। हम सबको मिलकर हर काम करना है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पत्रकारों से उनका पुराना रिश्ता रहा है और वह इस संबंध को और गहरा करना चाहते है। पुराने दिनों की याद ताजा करते हुए उन्होंने कहा कि एक समय था जब पार्टी कार्यालय में संवाददाताओं के लिए वह कुर्सियां लगाया करते थे। उन्होंने कहा कि वह समय का सदुपयोग पत्रकारों के साथ करना चाहते हैं। मोदी ने कहा कि कई बार पत्रकार कुछ बातों को लिख नहीं पाते लेकिन उसकी जानकारी मिलने जुलने के दौरान बातचीत में मिल जाती है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के साथ नियमित संवाद बनाने के लिए रास्ता खोजा जा रहा हैं जो जल्दी ही मिल जाएगा।

pm modi meet with media

प्रधानमंत्री ने कहा कि पत्रकारों के दोस्ताना संबंध का लाभ उन्हें गुजरात में मिला है। उन्होंने पत्रकारों को दीपावली और भैया दूज की ढेर सारी शुभकामनाएं दी और बाद में एक-एक कर पत्रकारों से मुलाकात की। इस अवसर पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर तथा पार्टी के कई नेता मौजूद थे।

शाह ने कहा कि यह दीवाली भाजपा के लिए शुभ है क्योंकि पार्टी को चार महीने पहले आम चुनावों में जीत मिलने के बाद हाल में दो राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में भी जीत मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here