ज्यादा सेब खाना हो सकता हैं आपके लिए हानिकारक

More apples may be harmful for you

सबगुरु न्यूज़: फलों में सेब खाने की सलाह हर कोई देता है। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि ज्यादा सेब खाना आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है।

हाल ही में हुई एक रिसर्च में खुलासा हुआ है कि सेब में मौजूद एमिगडालीन (amygdalin) नाम का एक तत्व बहुत हानिकारक होता है। यह ह्यूमन डाइजेस्टिव एंजाइम के संपर्क में आते ही साइनाइड बनाने लगता है।

यह हैं अब तक का सबसे हॉट बेली डांस, अकेले हैं देखें

एमिगडालीन में साइनाइड और शुगर दोनों ही मौजूद होते हैं। जैसे ही ये ह्यूमन बॉडी में जाता है तो तुरंत खुद को हाइड्रोजन साइनाइड में कन्वर्ट कर लेता है। इसके चलते आप बीमार भी हो सकते हैं। इतना ही नहीं ज्यादा सेब खाने से आपकी जान भी जा सकती है।

पाकिस्तानी लड़की ने करा हॉट बैली डांस, वीडियो हुआ वायरल

सेब में पाया जाने वाला यह साइनाइड सेब के बीजों में पाया जाता है। जोकि एक बहुत खतरनाक जहर है। यह मानव शरीर में पहुंचते ही ऑक्सीजन की सप्लाई को रोक देता है। इसके अलावा इसका असर इतना होता है। जितना कि आपने सोचा भी नहीं होगा।

रोजाना खाली पेट कच्चा लहसुन खाने के जबरदस्त फायदे

अगर 200 ग्राइन्ड सेब के बीज यानी कि एक कप ह्यूमन बॉडी को बड़ा नुकसान पहुंचा सकते है। ये सीधे आपके दिल और दिमाग पर सीधा अटैक करते हैं। इसलिए रिसर्चर का कहना है कि सेब खाएं लेकिन, उनके बीज को पहले निकाल लें।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE