Home Gujarat Ahmedabad कादीपोर में 11.56 लाख का सोना और बरामद

कादीपोर में 11.56 लाख का सोना और बरामद

0
gold seized from labourer
more gold worth rs 11.15 lakh seized from labourer

नवसारी। नवसारी तहसील के कादीपोर गांव के एक बंद मकान के पास खुदाई के दौरान लाखों रुपए का ना मिलने के मामले में पुलिस ने सोमवार को तीन और श्रमिकों को हिरासत में लेकर 11.56 लाख रुपए का सोना और बरामद किया है।…
दक्षिण अफ्रीका में बसे दिवंगत किसान छगन मणि पटेल के मकान के पिछवाड़े भाईदूज  के दिन कस्बा व के चार श्रमिकों को खुदाई करते समय लाखों रुपएका सोना मिला था। सोने के बंटवारे को लेकर उनके बीच फूट के कारण बात ग्राम्य पुलिस तक पहुंची। पुलिस ने सोमा खालप हलपति नाम के श्रमिक के मकान से रविवार को 34.42 लाख रुपए का सोना और 31 हजार रुपए नगद बरामद कर उसे हिरासत में लिया था।

सोमवार को उसके तीन साथियों से 11.56 लाख रुपए का 697 ग्राम सोना बरामद कर तीनों को हिरासत में ले लिया गया। सोमा खालप हलपति सारे सोने को अपने घर ले गया था। इसमें से कुछ बाद में उसने अपने साथियों सोमा रणछोड़ हलपति, मोहन प्रभु हलपति और धर्मेश मंगा हलपति के बीच बांट दिया था। सोमा, मोहन और धर्मेश इस बंटवारे से खुश नहीं थे तथा बात ग्राम्य पुलिस तक पहुंच गई।

ग्राम्य पुलिस के उप निरीक्षक डी.एस. सोनी और उनके दल ने सोमा खालप हलपति के घर से 1448 ग्राम सोना और 31 हजार 500 रुपए नगद बरामद कर उसे हिरासत में लिया था। सोमवार को सोमा रणछोड़, धर्मेश मंगा और मोहन प्रभु से 596 ग्राम 480 मिलीग्राम सोना बरामद किया गया। सोमा ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने अपने एक साथी के जरिए बिलीमोरा के विशाल ज्वैलर्स में सोने के तीन सिक्के जांच के लिए दिए थे।
पुलिस ने यह सिक्के भी बरामद कर लिए। इनका वजन 101 ग्राम 780 मिलीग्राम और कीमत 2.36 लाख रुपए बताई गई है। पुलिस चारों श्रमिकों से दो दिन में 48.34 लाख रुपए का 2 किलो 147 ग्राम 860 मिलीग्राम सोना बरामद कर चुकी है।