Home Breaking मोस्ट वांटेड आनंदपाल को भगाने वाले मुख्य आरोपी सहित 4 अरेस्ट

मोस्ट वांटेड आनंदपाल को भगाने वाले मुख्य आरोपी सहित 4 अरेस्ट

0
मोस्ट वांटेड आनंदपाल को भगाने वाले मुख्य आरोपी सहित 4 अरेस्ट
Most Wanted Anand pal singh gang member arrested from sikar
Most Wanted Anand pal singh gang member arrested from sikar
Most Wanted Anand pal singh gang member arrested from sikar

विदेशी हथियार बरामद, आनंदपाल के गले तक पहुंची पुलिस
सीकर। हथियारबंद अपराधियों के मुकाबले कम साधनों के बावजूद सीकर पुलिस ने अपने हौसले के बल पर राजस्थान में अपराध का पर्याय बने आनन्दपाल गिरोह के चार मुख्य सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार अपराधियों में अदालत में पेशी के दौरान चालानी गार्ड पर फायर कर आनंदपाल को फरार कर ले जाने वाले पचास हजार रूपए का ईनामी अपराधी सुभाष मूंड उर्फ बराल पुत्र हरफूल सिंह निवासी बराल थाना रानोली सहित तीन अन्य शामिल है।

पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार ने बताया कि मंगलवार को मुखबिर की सूचना पर जिले के तीन पुलिस थाना क्षेत्र में अ श्रेणी की नाकाबंदी करा अपराधियों का सर्विलान्स किया गया। सूचना मिली की सीकर जयपुर मार्ग पर बाजौर से पिपराली की ओर स्कार्पियों में सवार होकर अपराधी जा रहे हैं।

सूचना पर तीन तरफ से घेराबंदी करने पर अपराधियों ने पुलिस वाहन से बचने के लिए दूसरे रास्ते भागने का प्रयास किया। दूसरी और भी पुलिस की नाकाबंदी देखकर पिपराली से बाजौर की ओर करीब चार-पांच किलोमीटर दूर श्यामगढ़ के पास अपराधियों को घेर लिया गया। हथियारों से लेस दो अपराधी हवा में पिस्टल लहराते खेतों में दौड़े।

चारों और से घेराबंदी किए पुलिस ने स्कार्पियों में सवार दो अपराधियों को अपने कब्जे में ले लिया तथा खेतों में भागे अपराधियों का पीछा किया। भागते अपराधियों की ओर से भी पिस्टल दिखाने पर पुलिस दल की ओर से हवा में फायर कर उन्हे भयभीत कर समर्पण करने को मजबूर कर दिया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में सुभाष मूंड के अलावा आनंदपाल को गाड़ी में बिठाकर ले जाने वाला वाहन चालक दस हजार का ईनामी अपराधी हनुमानसिंह पुत्र जगदीश सिंह राजपूत उम्र 32 वर्ष निवासी चक 14 डीपीएन गोगामेडी जिला हनुमानगढ़, सदर पुलिस थाना सीकर का हिस्ट्रीशीटर विजयपाल पुत्र मेवाराम जाट उम्र 30 वर्ष निवासी चन्दपुरा तथा प्रदीप पुत्र नानूराम बलाई उम्र 19 वर्ष निवासी बराल पुलिस थाना रानोली है।

पुलिस ने वाहन जब्त कर अपराधियों के कब्जे से अत्याधुनिक हथियार अमेरिका में निर्मित 9 एम.एम. पिस्टल बरेटा मय 24 कारतूस, 12 बोर राईफल शार्टबट मय 39 कारतूस, 315 डबल बेरल बन्दूक मय 48 कारतूस, 7.65 एम.एम. पिस्टल मय 6 कारतूस बरामद किए गए।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सुरक्षा के समूचे इंतजाम के साथ बेलेट प्रूफ जेकेट से लेस होकर तीन तरफ से की गई घेराबंदी में सीकर सदर थानाधिकारी मदन कड़वासरा के नेतृत्व में पिपराली से श्यामपुरा की ओर तथा कोतवाली थानाधिकारी रमेश माचरा के नेतृत्व में एक टीम बाजौर से पिपराली की ओर क्यू आर टी पुलिस दल के साथ तथा एक टीम से मुख्य सडक़ मार्ग पर नाकाबंदी कराई गई।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस से घिरा देख कर अपराधियों ने पिस्टल तान कर जान से मारने की धमकी दी गई जिस पर मौके पर उपस्थित पुलिस अधिकारियों ने सोचसमझ कर अपराधियों को मनोवैज्ञानिक तरीके से भयभीत कर हथियारों सहित अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों पर विभिन्न पुलिस थानों में हत्या सहित अन्य मामले दर्ज हैं।